मसूरी में बिछी ओले की चादर, बर्फ के फाहे गिरे

0
508

मंगलवार को मसूरी में ओलावृष्टि के साथ हल्का हिमपात हुआ। ओलावृष्टि से मसूरी में सफेद चादर बिछ गई। ओलावृष्टि रुकने के बाद तापमान में आई गिरावट के साथ ही बर्फ के फाहे गिरे। हालांकि यह बर्फ बारिश के चलते ज्यादा देर तक नहीं टिक पाई।

सुबह लालटिब्बा सहित मसूरी के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ की हल्की सफेद चादर ओढ़ ली है, जबकि निचले इलाके खासकर मालरोड और बाजार में ओले की परत जम गयी। हिमपात की सूचना मिलते ही मसूरी में सैलानियों के आने का सिलसिला भी शुरू हो गया। हालांकि मसूरी में बर्फ नहीं मिलने से पयर्टक निराश हुए और धनोल्टी की ओर आगे बढ़े।

सड़क पर ओले की परत जमा होने से वाहन आगे नहीं बढ़ पाए और उन्हें वापस लौटना पड़ा। दिल्ली से आये पर्यटक रोहन और ओमगोपाल ने बताया कि धनोल्टी जाने वाले मार्ग पर ओले की परत जमी होने के कारण वाहन फिसल रहे हैं, जिससे उन्हें वापस लौटना पड़ा। उन्होंने बताया कि वह अब लालटिब्बा की ओर से बर्फ देखने जा रहे हैं।

ओले की परत में फिसले वाहन

पिक्चर पैलेस और लाइब्रेरी मार्ग पर भी ओले की परत जमने से सुबह के समय वाहन आगे नहीं बढ पाये, जिससे गैस गोदाम से लेकर लाइब्रेरी बस स्टैंड तक वाहनों की लंबी कतारे लगी रही। यहां लोगों को वाहन छोड़कर पैदल ही चलना पड़ा। मालरोड पर भी ओलों की वजह से फिसलन रही, जिसमें कई दोपहिया वाहन रपटे भी।

LEAVE A REPLY