उत्तराखंड में सस्ती हुई रसोई गैस

0
553

अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के दामों में कमी आने पर तेल कंपनियों ने उपभोक्ताओं को राहत दी है। शनिवार को जारी एलपीजी के संशोधित दामों के बाद उत्तराखंड में रसोई गैस की कीमतें 35 से 36 रुपये कम हो गए हैं। नए दाम शनिवार रात 12 बजे से लागू हो गए हैं।

दरअसल, तेल कंपनियां प्रत्येक माह के अंतिम दिन अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों का आकलन करती हैं। उसके अनुरूप एलपीजी के दाम घटाने व बढ़ाने की संभावना देखी जाती है। पिछले दिनों क्रूड ऑयल के दामों में कमी आने के कारण तेल कंपनियों ने एलपीजी के दाम कम करने का फैसला लिया है।

घरेलू रसोई गैस का सिलेंडर 35 रुपये हो गया सस्ता

इससे उत्तराखंड में घरेलू रसोई गैस का सिलेंडर 35 रुपये सस्ता हो गया है। जबकि 19 किग्रा का सिलेंडर 50 रुपये सस्ता मिलेगा। इंडियन आइल के देहरादून सेल्स मैनेजर सुधीर कश्यप ने बताया कि नए दाम शनिवार रात 12 बजे से लागू हो गए हैं। यानि अब उपभोक्ताओं के घर सिलेंडर 35 रुपये सस्ता मिलेगा।

अव्वल आने वाले छात्रों को मिला पुरस्कार

श्री गोवर्धन सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज के गृह परीक्षा का परिणाम शनिवार को घोषित किया गया। बोर्ड परीक्षा 2017 में अव्वल आने वाले छात्रों को सम्मानित किया। इस सत्र से विद्यालय की नर्सरी, कक्षा दो और छठवीं की कक्षाएं पूरी तरह से अंग्रेजी माध्यम से शुरू होंगी।

शनिवार को कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि डा. डीपी जोशी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इसके बाद विभिन्न कक्षाओं का परिणाम घोषित किया गया। जिसमें उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को विद्यालय की ओर से सम्मानित किया गया। विद्यालय के प्रधानाचार्य भानु प्रकाश गुप्ता ने बताया कि परीक्षा परिणाम 99 प्रतिशत रहा। वहीं उन्होंने बताया कि नए सत्र में विद्यालय में दो अप्रैल से नर्सरी, कक्षा दो और छठवीं की कक्षाएं पूरी तरह से अंग्रेजी माध्यम से शुरू होंगी। कार्यक्रम में स्कूल प्रबन्धक अरुण कुमार गोयल, शशि देव आनन्द पीसी वैष्णव, विनोद उनियाल, विजय, रोहित मित्तल, जीएल भट्ट आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY