पुलिस विभाग को चालान की संख्या में वृद्धि करने के निर्देश

0
165

देहरादून: प्रदेश के परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने विधान सभा कक्ष में राज्य सड़क सुरक्षा परिषद विषय के संबंध में बैठक की। उन्होने बैठक में वर्ष 2022 तक दुर्धटना की संख्या आधी करने का लक्ष्य निर्धारण करने हेतु निर्देश दिये।
आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि प्रवर्तन कार्य पर जोर दिया जाय, लाईसेन्स निलम्बित करने के साथ निरस्तीकरण की भी कार्यवाही की जाय। पुलिस विभाग को चालान की संख्या में वृद्धि करने के निर्देश दिये गये। इसके लिए आॅन लाईन ट्रैकिंग व्यवस्था और ई-चालान सिस्टम को अपग्रेड किया जाय। इसके अलावा प्रवर्तन कार्य के सुदृढीकरण हेतु हाइवे पेट्रोल यूनिट के गठन की कार्यवाही तेज कर दी जाय।

बैठक में कहा गया कि

बैठक में कहा गया कि ट्रैफिक नियमों का पालन की समीक्षा की जाय, चिन्हित दुर्धटना सम्भावित स्थलों का चिन्हिकरण एवं सुघारीकरण के लिए स्थलों पर क्रश बैरियर का निर्माण और रोड सेफ्टी आडिट कराया जाय।

मंत्री श्री यशपाल आर्य ने कहा, जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की निरन्तर बैठक ली जाय। जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की वर्ष में दो बैठक होना अनिवार्य है। इस सम्बन्ध में देहरादून और उधमसिंह नगर में निर्धारित बैठक पूर्ण करने के निर्देश दिये गये है।

दुर्धटना रोकने के लिए जगरूकता अभियान बढाने के निर्देश दिये गये इस सम्बन्ध में पुलिस प्रशासन, स्वस्थ्य, परिवहन विभाग के समन्वय से कार्यवाही की जाय। टैªफिक अवेयरनेश सेन्टर खोलने के लिए भूमि चयन की कार्यवाही एक माह के भीतर कर ली जाय।

इस अवसर पर परिवहन सचिव, शैलेश बगोली, सचिव पीडब्लूडी, आर के सुधांशु, सचिव, आयुक्त गढ़वाल मंडल रविनाथ रामन, इत्यादि अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY