Quarantine Center में घुसा सांप, डंसने से 6 साल के मासूम की मौत

0
246

पहाड़ में बने क्वॉरेंटाइन सेंटरों में बदइंतजामी की लगातार शिकायते आ रही है बावूजद राज्य सरकर हाथ पर हाथ धरे बैठी है। आज इसी बदइंतजामी ने एक मासूम बच्ची को अपने माँ बाप से हमेशा हमेशा के लिये अलग कर दिया। दिल और दिमाग को झकझोर देने  वाली खबर आई नैनीताल जिले के बेतालघाट के तल्ली सेठी क्वारंटाइन सेंटर से जहां सांप के काटने से बच्ची की मौत हो गई है क्षेत्र के पटवारी भुवन जोशी के मुताबिक 6 साल की अंजलि पुत्री महेंद्र सिंह निवासी तल्ली सेठी परिवार के साथ क्वारन्टीन सेंटर प्राथमिक विद्यालय में रह रही थी।

महेंद्र दिल्ली में नौकरी करते है और उनके 2 बचे और पत्नी भी दिल्ली रह रहे थे। एक दिन उनकी तबीयत खराब हुई तो दिल्ली में नौकरी कर रहे भाइयों ने उसका इलाज कराया। डॉक्टर की सलाह के बाद  महेंद्र पूरे परिवार के साथ गांव लौटे, लॉकडाउन के चलते महेंद्र और उसकी पत्नी दीपा, बेटे हर्ष व अंजलि को क्वारन्टीन सेंटर में रखा गया।

आज तड़के पांच बजे जब बच्ची सो रही थी तो उसके कान के पास सांप ने डंस लिया । उसकी मां ने तुंरत उस सांप को उठाकर दूर फेंक दिया। इस दौरान परिवार के लोगो को कुछ समझ नही आया और झाड़-फूंक से उपचार कराने लगे, तबीयत जब अधिक बिगड़ गई तो दस बजे 108 को इसकी जानकारी दी।। जिसके बाद 1 बजे बच्ची अस्पताल लाया गया। डॉक्टरो द्वारा  तुंरत बच्ची को इजेक्शन दिया गया लेकिन मासूम बच्ची ने दम तोड़ दिया। जब इस की सूचना ग्रामीणों को लगी तो उन्होंने क्वारन्टीन सेंटर की व्यवस्थाओं को लेकर सरकार पर बरसे।

LEAVE A REPLY