Sponsored
loading...

उच्च शिक्षामंत्री ने किया सड़क और पेयजल योजनाओं का शिलान्यास

0
422

उच्च शिक्षामंत्री डा. धन सिंह रावत ने मंगलवार को थलीसैंण ब्लाक में एक सड़क सहित दो पेयजल योजनाओं का शिलान्यास किया। विधानसभा में उच्च शिक्षामंत्री का भ्रमण जारी है। मंगलवार को थलीसैंण पहुंचे उच्चे शिक्षामंत्री ने समया-डांग-बसोला-बगडियाल गांव मोटरमार्ग का शिलान्यास किया। इस सड़क से करीब दो दर्जन गांव लाभान्वित होंगे जिसमें सीमावर्ती कुमाऊं के भी 5 गांव शामिल हैं।

इस क्षेत्र की सड़क संबंधी मांग लंबे समय से चली आ रही थी। इसके साथ ही वीर चंद्र सिंह गढ़वाली के गांव मासौ और ऐंठी गांव की पेयजल योजनाओं की भी शुरूआत की गई। ऐंठी पेयजल योजना 61 लाख की लागत से जबकि मासौ पेयजल योजना 27 लाख की लागत से बनेगी। जीआईसी मासौ और जीआईसी बूंगीधार में 100 छात्रों के लिए फर्नीचर दिया गया है।

बिना सड़क, पेयजल और शिक्षा के विकास संभव नहीं

उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र में 2019 तक पूरी तरह से सड़क सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी। बिना सड़क, पेयजल और शिक्षा के विकास संभव नहीं है लिहाजा जिन इलाकों में सड़क नहीं है वहां तक सड़क पहुंचाने को लेकर काम किया जा रहा है। कहा कि स्कूलों में फर्नीचर वितरण कर छात्रों को सुविधाएं दी जा रही है। अभी तक 4300 फर्नीचर बांटे गए हैं। इसी के साथ स्कूलों में स्वच्छता की भी शपथ दिलाई जा रही है।

loading...

LEAVE A REPLY