उत्तराखंड को मिला हरिद्वार का होटल अलकनंदा

0
594

ऋषिकेश में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तर प्रदेश के साथ परिसंपत्तियों के बंटवारे को लेकर बड़ी सफलता मिली है। उत्तर प्रदेश सरकार ने न्यायालय में अलकनंदा होटल उत्तराखंड सरकार को देने पर सहमति दे दी है ।

परिसंपत्ति के बंटवारे की दिशा में एक बड़ा कदम

परमार्थ निकेतन में किल वेस्ट मशीन के उद्घाटन अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अलकनंदा होटल का उत्तराखंड को मिलना परिसंपत्ति के बंटवारे की दिशा में एक बड़ा कदम है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में कूड़ा निस्तारण से संबंधित स्वच्छता मशीनों को विधायक निधि में शामिल किया गया है।

सीएम ने कहा कि परमार्थ निकेतन में जो कूड़ा निस्तारण मशीन लगी है, उसका सरकार परीक्षण कराएगी और उसके बाद इसे निकाय और विभागों में भी लगवाए जाएगा। परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती ने बताया कि कील वेस्ट मशीन एक घंटे में एक कुंटल कूड़े का निस्तारण करेगी। जो इस कूड़े को चार किलो राख में तब्दील करेगी।

उन्होंने बताया मशीन इको फ्रेंडली है। वायु आपूर्ति के माध्यम से इसका नियंत्रण होगा। इससे निकलने वाली राख को खाद बनाने में प्रयुक्त किया जा सकता है। इस अवसर पर यमकेश्वर की विधायक रितु खंडूरी, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष अनीता मंमगाई,नगर पंचायत अध्यक्ष शकुंतला राजपूत, पूर्व प्रधान मनोज राजपूत, कृष्ण कुमार सिंघल आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY