पुलिस ने गोकशी की सूचना पर छापा, एक गिरफ्तार

0
527

संघीपुर गांव में गोकशी की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी कर एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। जबकि एक आरोपित मौके से भाग निकलने में सफल रहा। पुलिस ने मौके से गोमांस, गोकशी में प्रयुक्त धारदार हथियार आदि बरामद कर लिया। पुलिस की ओर से मामले में आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज गिरफ्तार आरोपित का चालान कर दिया गया।

क्षेत्र में गौकशी पर रोक नहीं लग पा रही है। पिछले कुछ समय में क्षेत्र में गोकशी के एक के बाद एक मामले आ चुके हैं, लेकिन पुलिस कारवाई के बाद भी गोकशी लगातार जारी है। शुक्रवार को भी गोवंश संरक्षण स्कवॉयड के प्रभारी अनिल कुमार जोशी को लक्सर कोतवाली क्षेत्र के संघीपुर गांव में गोकशी किए जाने की सूचना मिली थी। गोकशी की सूचना पर पुलिस हरकत में आई।

निरीक्षक ने पुलिस टीम के साथ गांव में स्थित एक मकान में छापा मारा। टीम को आता देख यहां मौजूद एक आरोपित मौके से भागा, जबकि एक आरोपित को पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस ने मौके से 20 किलो गोमांस और गोकशी में प्रयुक्त धारदार हथियार बरामद किए। कोतवाली लाकर पूछताछ करने पर आरोपित ने अपना नाम रूस्तम पुत्र मंजूर हसन निवासी संघीपुर बताया।

आरोपितों के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज

पुलिस की ओर से गौवंश तथा पशु कू्ररता अधिनियम के तहत आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कोतवाली निरीक्षक टी एस राणा ने बताया कि मामले में आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफतार आरोपित का चालान कर दिया गया है। बरामद गौमांस को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जा रहा है। मामले में फरार हुए आरोपित की तलाश की जा रही है।

LEAVE A REPLY