रोजगार मेले में अभ्यर्थियों ने जमकर किया हंगामा

0
655

हरिद्वार के पन्नालाल भल्ला कॉलेज में रोजगार मेले का उद्घाटन कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने किया। कार्यक्रम में विधायक ममता राकेश के संबोधन के दौरान पंडाल के बाहर युवाओं ने हंगामा शुरू कर दिया। युवाओं ने सरकार और जिला प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए रोजगार मेले को ड्रामा बताया। अभ्यर्थी आरोप लगा रहे थे कि जब उनके इंटरव्यू नहीं कराए जा रहे हैं तो फिर उन्हें यहां क्यों बुलाया गया।

इस पर जिला सेवायोजन अधिकारी उत्तम कुमार ने युवाओं को समझाया, लेकिन वे कुछ देर बाद फिर से हंगामा करने लगे। इस बार सेवायोजन अधिकारी को मंच से कहना पड़ा कि जिस योग्यता के आज इंटरव्यू नहीं हैं, उन्हें नहीं आना चाहिए था। ऐसे युवा कल आएं और उनका इंटरव्यू लिया जाएगा।

बेरोजगार वो है जो निठल्ला हैः हरक सिंह

मंच के पास युवाओं हंगामे से डॉ. हरक सिंह आहत नजर आए। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि योग्य कभी बेरोजगार नहीं रहता। मैंने पाइप लाइन बिछाई है और लकड़ी का काम भी किया। वहीं चाट की दुकान पर काम करना पड़ा, लेकिन हौसला नहीं छोड़ा और योग्यता हासिल की तभी तो प्रोफेसर बना और यूपी में बहुत कम उम्र में मंत्री पद हासिल किया। यदि इच्छा शक्ति और स्वास्थ्य है तो सबकुछ मिलेगा। बेरोजगार वो है जो निठल्ला है।

मेले में अव्यवस्था फैला रहे कई युवाओं के साथ पुलिस की नोकझोंक भी हुई। पुलिस ने काफी देर तक अभ्यर्थियों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन फिर भी कुछ युवा अपनी हरकतों से बाज नहीं आए। इसके बाद पुलिस ने सख्ती शुरू की। इस दौरान एक-दो पुलिसकर्मियों ने लाठियां भी भांजी। इसके बाद हंगामा कर रहे युवा शांत हो गए।

LEAVE A REPLY