कालाबाजारी करने वालों पर सरकार सख्त ,अब होगी कार्रवाई : त्रिवेन्द्र सिंह रावत

0
219
पेज थ्री ने कल 24 मार्च 2020 को कालाबाजारी को लेकर समाचार प्रकाशित क़र सरकार का ध्यान इस ओर खीचने का प्रयास किया था। सरकार के मुखिया द्वारा इसका संज्ञान लेने के बाद उनके विरुद्ध अब  कार्यवाई होना सुनिश्चित हो गया है

इसे भी पढ़े:- जागो सरकार,यहाँ आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी ने आम इंसान की कमर तोड़ दी है

उत्तराखंड में लॉक डाउन के बाद से खाद्य पदार्थों के दामों में होती लगातार तेजी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। अब सरकार ऐसे लोगों के खिलाफ एक्शन लेने के मूढ़ में आ गई है। रोजमर्रा की चीजों के साथ ही मास्क व सैनेटाइजर की कालाबाजारी जोरों पर है।

कोरोना के प्रकोप से बचने के लिए लोगों में मास्क व सैनेटाइजर खरीदने की होड़ मची है। जिसका फ़ायदा  सटोरिये व कालाबाजारी करने वाले उठा रहे है। बताया तो यह भी जा रहा है की नकली और लो क्वालिटी सैनेटाइजर भी ऊँचे दामों पर मार्किट में बिक रहे हैं जो की, लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ है।

लेकिन अब सरकार ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त होने जा रही है। आज बुधवार को मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने  विधानसभा में अपने अभिभाषण में कहा कि,मास्क व सैनेटाइजर को आवश्यक वस्तुओं के अन्तर्गत सूचीबद्ध किया गया है। इनकी कालाबाजारी की रोकथाम हेतु छापेमारी की कार्यवाही की जा रही है।

इसी के साथ सरकार के मुखिया त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रदेश के समस्त जिलों के प्रशासनिक व पुलिस अधिकारिओं को निर्देशित किया है कि,यदि कोई भी दुकानदार किसी भी प्रकार की कालाबाजारी  करते पाया गया तो उनके विरुद्ध सख्त कार्यवाई  अमल  में लायी जाये।

LEAVE A REPLY