खुशखबरी:-11 मई को गुजरात से उत्तराखंड के लिये चलेगी ट्रेन,1200 प्रवासियों की होगी घर वापसी

0
222
राज्य सरकार लगातार अलग-अलग राज्यों में फंसे उत्तराखंड के प्रवासियों को लाने का अभियान चला रही है अब तक राज्य सरकार द्वारा बसों से काफी प्रवासियों को घर लाया जा चुका है तो कल से सरकार ट्रेन से भी लोगों की घर वापसी कराएगी।
आज सुबह उत्तराखंड पुलिस ने प्रवासियों को ट्रेन से लाने की जानकारी दी । पुलिस ने कहा  “गुजरात से काठगोदाम के लिए एक ट्रेन चलेगी जिसमें कुमाऊ जनपद के 1200 प्रवासी घर लौटेंगे इसके साथ ही बहुत जल्द कई और ट्रेनें और बसो से उत्तर खंड के प्रवासी वापस लाये जायगें । जहां तक बात पुणे की है वहां पर हॉटस्पॉट के कारण ट्रेन आने में लेट हो जाएगी फिलहाल इस पर  केंद्र और महाराष्ट्र सरकार से बातचीत चल रही है ।पुणे में भी राज्य सरकार ट्रेन की व्यवस्था करेगी । अभी तक  लगभग 26000 प्रवासी सकुशल उत्तराखंड पहुंच चुके हैं।तो वहीं डेढ़ लाख से ज्यादा लोग अब तक घर वापसी के लिए रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं, चरणबद्ध तरीके से हर प्रवासियों को घर लाया जा रहा है।”
तो वही एक दिन पहले सचिव शैलेश बगौली ने बताया कि प्रवासियों को लाने के लिए 10 मई को  कोई स्पेशल ट्रेन नहीं आ रही है रेल मंत्रालय ने क्षेत्रवासियों को लाने के लिए 8 ट्रेनें संचालित करने का अनुरोध किया था ट्रेन आने की अभी कोई अंतिम तिथि फिक्स नहीं है। 11 मई को ट्रेन चलाने का प्रस्ताव भी अधर में लटका है जल्दी ही  रेल मंत्रालय से राज्य सरकार इस संबध में  बात करेगी।

LEAVE A REPLY