खाद्य सुरक्षा विभाग ने मेले क्षेत्र में मारे ताबड़तोड़ छापे

1207

हल्द्वानी में खाद्य विभाग ने मेले क्षेत्र में ताबड़तोड़ छापेमारी की। बॉसी भोजन नष्ट किया। राजमा दाल के नमूने लिए। जिसे राज्य खाद्य औषधी प्रयोगशाला रुद्रपुर भेजा जाएगा। खाद्य विभाग की कार्रवाई से व्यापारियों में खलबली मच गई है।

मेले में इस बार बाहर से खाद्य पदार्थ लेकर आए व्यापारियों की दुकानें अधिक लगी हैं। डीएम रंजना राजगुरु के निर्देश पर खाद्य विभाग चैकन्ना हो गया है। उन्होंने गुरुवार को नुमाइशखेत समेत बाजार क्षेत्र में ताबड़तोड़ छापेमारी की। बाजार में बॉसी मीट, चावल और राजमा दाल को नष्ट किया। जिला अभिहित अधिकारी एके फुलेरिया ने बताया कि एक राजमा दाल का नमूना लिया गया है।

उन्होंने बताया कि सोनू नाम के दुकानदार को नोटिस दिया गया है। नमूना रुद्रपुर भेजा जाएगा। फेल होने पर कार्रवाई होगी। खाद्य अधिकारी प्रकाश चंद्र फुलारा ने बताया कि यह अभियान आगे भी चलता रहेगा। उन्होंने बताया कि मिठाई, होटल और अन्य व्यवसाय करने वालों को भी बॉसी चीजें बेचने को मना किया गया है। जिससे लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ हो सकता है।

गाय के दूध का नमूना फेल

जिला अभिहित अधिकारी एके फुलेरिया ने बताया कि दीपावली पर 12 नमूने लिए गए थे। जिसमें गाय का खुला दूध अधोमानक पाया गया है। उन्होंने बताया कि दूध में फैट की कमी भी पाई गई है। जिस पर कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply