जल्द दूर होगी डाक्टरों व नर्सों की कमीः मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह

0
515

सोमवार को खिर्सू शरदोत्सव के शुभारंभ अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेश में डाक्टरों व नर्सों की कमी जल्द ही दूर करने का दावा किया है। कहा कि प्रदेश में डाक्टरों की बहुत कमी है। जिसको लेकर सरकार गंभीरता से प्रयास कर रही है। प्रदेश के समस्त चिकित्सालय दो माह के भीतर डाक्टर युक्त हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि चिकित्सालयों में नर्सों की कमी दूर किए जाने के लिए जल्द ही 900 नर्सों की भर्ती की जाएगी। मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि खिर्सू को पर्यटन मानचित्र पर उभारने के लिए सरकार ठोस पहल करेगी।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विकास खंड खिर्सू मुख्यालय में खिर्सू शरदोत्सव का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार भ्रष्टाचार पर दृढ़ता से कार्य कर रही है। प्रदेश में तबादला व्यवसाय पर पूरी तरह रोक लगा दी है। भ्रष्टाचार में लिप्त 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 14 लोगों को जेल भेज दिया गया है।

रावत ने कहा कि 12 हजार करोड़ से ऑलवेदर रोड, 16 हजार करोड़ से रेल लाइन व 13 हजार करोड़ से प्रदेश की सीमाओं पर भारत माला योजना के तहत सड़कों का निर्माण कार्य हो रहा है। उन्होंने कहा कि आईआईटी मुंबई के छात्रों व शिक्षकों ने डिवाइस तैयार की है जिसमें एनसीआरटी का पाठ्यक्रम तैयार है। जिसका शुभारंभ प्रदेश में अनाथ बच्चों की शिक्षा से स्मार्ट क्लास के रूम में किया जाएगा।

जल्द ही पिरुल से डीजल व तारपिन का तैल होगा तैयार

चैबट्टा में जल्द ही सहकारी बैंक खोला जाएगा। उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने कहा कि एनआईटी उत्तराखंड का निर्माण सुमाड़ी व जलेथा में 500 करोड़ की लागत से किया जाएगा। किसान कल्याण योजना के तहत जनपद पौड़ी में 25 हजार किसानों को लाभांवित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पहाड़ में शराब आंदोलन के दौरान महिलाओं पर दर्ज मुकदमें वापस लिए जाने का आदेश दे चुके हैं। मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के 300 किसानों को पं. दीनदयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना के चैक भी वितरित किए। इस अवसर पर राजपुर रोड विधायक खजान दास, ब्लाक प्रमुख खिर्सू सुषमा नेगी, शरदोत्सव संयोजक संपत सिंह रावत, डीएम सुशील कुमार, सीडीओ रवनीत चीमा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष भाजपा विकास कुकरेती, जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा मधु खुगशाल, अतर सिंह असवाल, राजेंद्र प्रसाद टम्टा, नीरज पांथरी, जितेंद्र रावत, लखपत भंडारी, प्रेम सिंह रावत, राकेश ध्यानी, हंसराज सत्संगी, सूरज घिल्डियाल, अनूप बहुगुणा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY