नशे के खिलाफ युवाओं ने लगाई दौड़

0
611

विकासनगर में ग्राम पंचायत केदारावाला में युवाओं में बढ़ते नशे की प्रवृति के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाने के लिए दौड़ आयोजित की गयी। दौड़ में सैकड़ों युवकों, छात्र व छात्राओं ने हिस्सा लिया। दौड़ को विकासनगर के विधायक मुन्नासिंह चैहान ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि आज युवा लगातार नशे की गिरफ्त में आ रहा है। जिससे युवाओं का भविष्य बर्बादी की ओर बढ़ रहा है।

कहा कि नशे की बढ़ती प्रवृति को रोकने के लिए युवाओं और छात्रों को आगे आकर काम करना होगा। राइंका केदारावाला में विधायक मुन्नासिंह चैहान ने करीब 283 छात्र छात्राओं और युवाओं को हरी झंडी दिखाकर दौड़ के लिए रवाना किया। करीब चार किमी दौड़ लगाने के बाद राइंका केदारावाला में कार्यक्रम का समापन किया।

युवाओं में बढ़ते नशे की प्रवृति को रोकने के लिए युवा वर्ग व छात्रों को आगे आना होगा

विधायक चैहान ने कहा कि एक अभिभावक अपने पेट के हिस्से की रोटी कम कर अपने बेटे की पढ़ाई पर इसलिए खर्च करता है कि भविष्य में कुछ बनेगा और उसका, गांव, राज्य व देश का नाम रोशन करेगा। लेकिन जब बेटा नशे की ओर बढ़ता है तब बाप का दिल टूट जाता है। कहा कि उस बाप के दिल पर क्या गुजरती है जो अपने बेटे के भविष्य के रंगीन सपने देखता है लेकन वही बेटा सपनों को चकनाचूर कर देता है। कहा कि युवाओं में बढ़ते नशे की प्रवृति को रोकने के लिए युवा वर्ग व छात्रों को आगे आना होगा। वहीं बढ़ती नशे की प्रवृति पर अंकुश लगाने में सक्षम हो सकते हैं।

कहा कि एक छात्र या युवा यह न सोचे की वह समाज को नहीं बदल सकता। कहा कि एक युवा चाहे समाज ही नहीं राज्य व देश की दिशा व दशा बदल सकता है। इस मौके पर कार्यक्रम के आयोजक पूर्व प्रधान गुलफाम अली ने कहा कि इस दौड़ के आयोजन का मकसद युवाओं को जागरूक करना है। युवा अपने साथियों व गलत राह पर चल रहे युवकों को सही रास्ते पर लाने का काम करें। अली ने कहा कि प्रधानाचार्य एसपी सिंह, जूनियर हाईस्कूल केदारावाला के शिक्षक शिक्षिकाओं ने कार्यक्रम को सफल बनाने का काम किया।

LEAVE A REPLY