लॉकडाउन में समय की मनमानी करने वालों पर चला श्वेता का चाबुक

0
203
देहरादून-:(अर्जुन सिंह भंडारी)-देहरादून मुख्य बाजार से लेकर छोटी छोटी किरानो की दुकानो की समय को लेकर मनमानी थमने का नाम नही ले रही है। लॉकडाउन के अंतर्गत दुकानदारों को सशर्त दी गयी छूट के नियमों को ताक पर रखते हुए दुकानदार अपने तय समय तक दुकान का संचालन कर रहे है।
इन्ही मनमाने दुकानदारों की खबर लेने आज शहर एसपी श्वेता चौबे ने क्यूआरटी टीम के साथ घण्टाघर मुख्य बाजार मंडी,झंडा बाजार की दुकानो की चेकिंग कर डाली। इसके साथ ही उनके द्वारा मुख्य बाजार में दो दो सवारी लेकर दोपहिया दौड़ा रहे लोगों को चालान कर सबक भी सिखाया।

मनमाने समय के अनुसार खरीदारी का न्योता भी दे रहे है

शहर में सभी दुकानदारों को सामान बेचने में सरकार ने जहां सुबह 7 से दोपहर 1 बजे तक दुकान खोलने की छूट प्रदान की है वहीं कुछ दुकानदार पुलिस की नज़रों से बचते हुए  दुकान के लिए मंगाए गए सामान को दुकान में रखने के नाम पर शाम 4 -5 बजे तक दुकान खोल रहे है जिससे यह खरीदारों को भी मनमाने समय के अनुसार खरीदारी का न्योता भी दे रहे है।
एसपी सिटी श्वेता चौबे आज घण्टाघर,झंडा बाजार के ऐसे ही दुकानदारों पर लगाम लगाने के लिए ट्रैफिक इंस्पेक्टर राजपाल सिंह रावत व अन्य क्यूआरटी टीम के साथ पैदल बाज़ार निरीक्षण पर निकली। इस दौरान उनके द्वारा दुकानदारों से उनके बन्द करने के समय के बारे में पूछने पर कभी कभी उनके द्वारा सामान के लिए 4 बजे तक दुकान खुली छोड़ने की बात सामने आई जिसपर एसपी सिटी ने ऐसी मनमानी के लिए उन दुकानदारों को कानूनी नियमों को मज़ाक समझने के लिए जमकर लताड़ा व कहा कि  यह कोई बात नही कि अपने मन से दुकान खोली जाए जिसके बाद उन्होंने केवल सामान लाने के समय ही शटर खोलने की हिदायत देते हुए अगली बार कानूनी कार्यवाही की चेतावनी दी।

एसपी सिटी ने उन्हें इस कार्यवाही को चेतावनी बताया

उनके द्वारा इस दौरान बाज़ारी चौराहे पर कई दोपहिया वाहन चालकों को बिन हेलमेट के गाड़ी चलाने पर डांट भी लगाई। उनके द्वारा बाजार में कानून तोड़ते हुए कई दोपहिया पर दो दो की सवारी को देखा जिसपर उन्होंने सभी को रोक कर  दोपहिया पर 2 सवारी की मनाही पर भी 2 सवारी बैठाने पर डांट लगते हुए पुलिस टीम को जरूरी तौर पर चालान करने को कहा। कई लोगों द्वारा चालान को मना भी किया पर एसपी सिटी ने उन्हें इस कार्यवाही को चेतावनी बताया जिससे अगली बार वह ऐसा करने पर दोबारा सोचेंगे।
इस दौरान उनके द्वारा दो से तीन दंपतियों को नियमों को ऐसे तोड़ने पर चेताया और कहा कि आप कम से घर में अपने छोटे बच्चों के विषय में सोचिए जिनको छोड़ आप दोनो सामान खरीदने बाहर आये है जबकि एक व्यक्ति द्वारा सामान खरीदा जा सकता था।
उनके द्वारा इस दौरान कई राशन की दुकानो में अनियमितता भी पाई गयी। उनके द्वारा अपने मन मुताबिक कामगारों को सहूलियत देखते हुए दुकानो पर लगाया जा रहा है। एसपी सिटी ने एक दो दुकानो में जरूरत से ज़्यादा कामगारों को देखने पर दुकानदारों को उनके द्वारा लताड़ लगाते हुए लॉकडाउन में कम से कम लोगों को रखकर इसे जल्द से जल्द सुधारने को कहा अन्यथा कानूनी कार्यवाही के लिए तैयार रहने की चेतावनी दे डाली।
इसके अतिरिक्त उनके द्वारा आज बल्लूपुर रोड पर अनावश्यक सड़कों पर निकलने वाले वाहनों पर कार्यवाही जारी रखी जा रही है। आज भी उनके द्वारा एक चौपहिया वाहन को फल खरीदने के लिए बेवजह चौपहिया बाजार ले जाने को लेकर एमवी एक्ट में चालान करते हुए तत्काल उसकी गाड़ी सीज़ की।

LEAVE A REPLY