Sponsored
loading...

देहरादूनःतीनों शहीदों के नाम पर होंगे ‘सड़क-चैराहे’

0
394

देहरादून। कश्मीर में शहीद देहरादून के तीन जांबाजों की शहादत को याद रखने के लिए नगर निगम शहर की सड़कों और चैराहों को उनका नाम देगा। मेयर सुनील उनियाल गामा ने तय किया है कि शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट, शहीद विभूति शंकर ढौंडियाल और शहीद मोहनलाल रतूड़ी के नाम पर उनके इलाके की सड़क और चैराहे का नाम रखा जाएगा। बोर्ड बैठक में इसका प्रस्ताव आएगा।

बताते चलें कि किसी भी शहीद, महान व्यक्ति आदि के नाम पर सड़क, चैराहे का नाम रखने का अधिकार नगर निगम बोर्ड का होता है। इसके लिए बोर्ड बैठक में प्रस्ताव लाना होता है।

बोर्ड बैठक 28 फरवरी को: नगर निगम दूसरी बोर्ड बैठक की तिथि आखिरकार तय कर दी गई है। बोर्ड बैठक 28 फरवरी को होगी। हालांकि इससे पहले बोर्ड की बैठक 22 से 25 फरवरी के बीच कराने की योजना थी, लेकिन तैयारियों के अभाव में तिथि पीछे करनी पड़ी है। हालांकि मेयर सुनील उनियाल गामा बोर्ड बैठक के लिए एजेंडा तैयार करने के निर्देश एक सप्ताह पहले ही दे चुके थे।

मेयर सनील उनियाल गामा ने कहा कि देहरादून के तीनों शहीदों की शहादत को कभी भूलाया नहीं जा सकता है। इसलिए नगर निगम की 28 फरवरी को होने वाली बैठक में शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट, शहीद विभूति शंकर ढौंडियाल और शहीद मोहनलाल रतूड़ी के नाम पर सड़क, चैराहे का नाम रखने का प्रस्ताव लाया जाएगा।

loading...

LEAVE A REPLY