अभिभावकों ने खोली निजी स्कूलों की मनमानी की पोल

0
489

गुरुवार को सेंट एंथनी पब्लिक स्कूल ढुंगीधार और मॉडर्न स्कॉलर एकेडमी चम्बा में शिक्षा विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों की बैठक आयोजित की गयी। जिसमें अभिभावकों ने मुखर ढंग से अपनी शिकायतें रखी। मौका मिला तो अभिभावकों ने भी निजी स्कूलों की मनमानी की पोल खोलकर रख दी। शिक्षा अधिकारियों ने स्कूल प्रबंधन को अभिभावकों की शिकायतों का आपसी सहमति से निराकरण करने के निर्देश दिए। साथ ही अनावश्यक फीस वसूलने पर दंडात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी दी।

अभिभावकों में भारी रोष व्याप्त

विकास खंड चम्बा में निजी स्कूलों द्वारा मनमानी फीस वसूलने, स्कूल ड्रेस, किताबें आदि स्कूल से ही खरीदने का दबाव बनाये जाने के खिलाफ अभिभावकों में भारी रोष व्याप्त है। इस मुद्दे को लेकर राज्य आंदोलनकारी आकाश कृषाली के नेतृत्व में अभिभावकों ने डीएम को भी ज्ञापन दिया गया था। जिसका संज्ञान लेते हुए शिक्षा विभाग ने निजी स्कूलों को बैठक आयोजित कर अभिभावकों की शिकायतों का निराकरण करने के निर्देश दिए हैं।

गुरुवार को सेंट एंथनी पब्लिक स्कूल ढुंगीधार और मॉडर्न स्कॉलर एकेडमी चम्बा में बैठक आयोजित की गयी। सेंट एंथनी पब्लिक स्कूल ढुंगीधार में आयोजित बैठक में डीईओ बेसिक सुदर्शन सिंह बिष्ट की मौजूदगी में अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन के समक्ष अपनी शिकायतें रखी। बैठक में अभिभावकों ने अनावश्यक फीस वसूली की शिकायत की। वहीं मॉडर्न स्कॉलर एकेडमी चम्बा में सीईओ डीसी गौड़ की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें अभिभावकों ने विद्यालय प्रबंधन पर अनावश्यक फीस, किताबें एवं स्कूल ड्रेस से संबंधित शिकायतें रखी।

अभिभावकों ने पीटीए कार्यकारिणी के एक मात्र पदाधिकारी के उपस्थित रहने एवं अन्य सदस्यों के नदारद रहने पर भी आक्रोश जताया। अभिभावकों का कहना था कि विद्यालय प्रबंधन ने बिना अभिभावकों को विश्वास में लिए पीटीए संघ का गठन किया है, जो अनुचित है।

LEAVE A REPLY