टपकेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए लगी लिफ्ट, सीएम ने किया शुभारंभ

1377

टपकेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नई लिफ्ट समेत साढ़े 15 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। लिफ्ट उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री ने नदी किनारे घाट के काम का जायजा लिया और टपकेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। टपकेश्वर मंदिर परिसर में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में एमडीडीए के कुल 474.16 लाख के 17 कार्यों का शिलान्यास, 249 लाख के नौ कार्यों का लोकार्पण, पीडब्ल्यूडी के 1026 लाख रुपये के कार्यों का शिलान्यास हुआ।

इन कार्यों में प्रमुख रूप से टपकेश्वर मंदिर में 155 लाख की लागत से दिव्यांग और अशक्त के लिए 60 फीट ऊंची और 16 व्यक्तियों की क्षमता वाली लिफ्ट, शिवरात्रि श्रावण मास में छठ पूजा और दूसरे पर्वों पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए 650 फीट लम्बे घाट का निर्माण, गर्मियों में पानी के प्रवाह को बनाए रखने के लिए चैक डैम, श्मशान घाट में टिन शेड निर्माण, नया गांव, अनारवाला, विजयपुर, हाथीबड़कला, सहस्त्रधारा रोड, जाखन हाथीबड़कला, विजय कॉलोनी में विभिन्न विकास कार्य शामिल हैं।

पुलिस थानों के लिए तीन करोड़ का बजट

मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराधी हाईटेक होते जा रहे हैं, लेकिन हमारे पुलिस थाने बजट की कमी से जूझ रहे हैं। इसी को देखते हुए राज्य सरकार ने सभी थानों के खर्चे का बजट 13 लाख से बढ़ाकर 3 करोड़ रुपये सालाना करने का फैसला किया है। ताकि जब पुलिस अपराधियों के पीछे हो तो वह आने जाने के लिए हवाई सेवा का भी उपयोग कर सके। वहीं, विश्व कैंसर दिवस पर मुख्यमंत्री के सम्बोधन का पहला हिस्सा तमाम तरह के कैंसर के खतरों पर केंद्रित रहा। उन्होंने कहा कि कैंसर से लड़ने के लिए हल्द्वानी, ऋषिकेश और जौलीग्रांट उपचार की सुविधा है।

Leave a Reply