न्यूनतम 10 और अधिकतम 16 चरणों में होगी मतगणना

0
8194
देहरादून। लोकसभा चुनाव की मतगणना बृहस्पतिवार को न्यूनतम 10 और अधिकतम 16 चरणों में होगी। जिलाधिकारी एसए मुरुगेशन ने मतगणना के लिए की गईं तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने यहां सुरक्षा व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरे, इंटरनेट कनेक्टिविटी आदि की जांच की।
जिलाधिकारी ने बताया कि विकासनगर, राजपुर और कैंट विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 10 से 11 और चकराता, रायपुर और धर्मपुर में 16 राउंड में संपन्न होगी। उन्होंने बताया कि सबसे पहले विकासनगर के 138 बूथों की गिनती 10 और राजपुर के 153, कैंट के 142 बूथों की गिनती 11-11 राउंड में पूरी होगी। ईवीएम की गिनती बूथ नंबर एक से और अंत तक जारी रहेगी।

कार्मिकों को मतगणना के दौरान के कार्यों के बारे में बताया

जिलाधिकारी ने मतगणना कार्मिकों को मतगणना और इसके बाद होने वाली प्रक्रियाओं के बारे में ब्रीफ किया। उन्होंने विधानसभावार सहायक रिटर्निंग अफसरों के ईवीएम मतगणना टेबल पर जाकर उनके साथ लगे सभी कार्मिकों को मतगणना के दौरान के कार्यों के बारे में बताया।

अपने टेबल व रूम की सारी व्यवस्थाएं जांच लें

सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को बताया गया कि अपने अपने टेबल व रूम की सारी व्यवस्थाएं जांच लें और देख लें कि कैमरे, लाइट, माइक, साउंड सिस्टम आदि सभी ठीक तरह से काम कर रहे हैं या नहीं। इसके अलावा वीडियोग्राफी का विशेष ध्यान रखे जाने के निर्देश उन्होंने दिए। उन्होंने मतगणना के बाद ईवीएम को ठीक तरह से सील लिए जाने की प्रक्रिया को भी बताया।

महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स स्टेडियम में 300 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे

मतगणना के दिन महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स स्टेडियम में 300 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। एसपी सिटी श्वेता चैबे ने बताया कि ड्यूटी के लिए एक कंपनी बीएसएफ भी देहरादून पहुंच गई है। इसके अलावा मतगणना स्थल की सुरक्षा व्यवस्था चार सीओ और 12 एसओ के हाथों में रहेगी।

LEAVE A REPLY