गरीब व मजदूरों के शोषण कर रही भाजपा सरकारः सपा

0
562

शनिवार को समाजवादी पार्टी की मलूकचंद गांव में आयोजित बैठक में संगठन को मजबूत बनाने पर चर्चा करने के साथ ही केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार पर गरीब व मजदूरों के शोषण का आरोप लगाया गया। सपा जिलाध्यक्ष गुलफाम अली ने कहा कि सरकार की नीतियों से मेहनतकश गरीब मजदूर वर्ग का शोषण हो रहा है। केंद्र सरकार ने पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाकर महंगाई बढ़ाई है तो प्रदेश सरकार ने रेत बजरी व लकड़ी पर टैक्स बढ़ाकर गरीब वर्ग की मुसीबतों में इजाफा किया है। उन्होंने प्रदेश सरकार से आसन नदी पर पुल बनाने की मांग करते हुए कहा कि पुल बनने से सेलाकुई औद्योगिक क्षेत्र जाने वाले मजदूरों को लाभ मिलेगा।

उत्तराखंड में खनन माफिया को दे रही है बढ़ावा

भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए सपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों से विदेशी पूंजीपतियों का देश में प्रभाव बढ़ रहा है, जो यहां के मजदूरों व गरीब जनता का शोषण कर रहे हैं। घोटाले पर जीरो टोलरेंस का नारा देने वाली सरकार भ्रष्टाचारियों को देश छोड़ने का रास्ता दे रही है। जबकि प्रदेश की भाजपा सरकार उत्तराखंड में खनन माफिया को बढ़ावा दे रही है। माफिया को लाभ पहुंचाने के लिए सरकार ने रेत बजरी की दरों पर चालीस प्रतिशत की वृद्धि कर गरीब वर्ग को परेशान करने का काम किया है। सपा जिला प्रवक्ता अर¨वद शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार के पास खेती किसानी को बढ़ावा देने के लिए कोई नीति नहीं है जिससे गांवों से पलायन बढ़ रहा है।

उन्होंने आसन नदी पर पुल बनाने की मांग करते हुए कहा कि शेरपुर, मलूकचंद, हसनपुर, आंवलीवाला, कल्याणपुर, हिंदूवाला की दूरी औद्योगिक क्षेत्र सेलाकुई से मात्र दो से तीन किमी है, लेकिन आसन नदी पर पुल नहीं होने से स्थानीय बा¨शदों को सेलाकुई जाने के लिए पंद्रह से बीस किमी की दूरी नापनी पड़ रही है। बैठक में भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ चरणबद्ध आंदोलन शुरू करने का निर्णय लिया गया। बैठक में सागिर मिर्जा, इम्तियाज मलिक, शशी यादव, हाजी असगर, राजेंद्र बिष्ट, शाहबान अली, बल्लू ¨सह, गुलशेर सलमानी, इसरान अली, राजकुमार आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY