लाखों के सामान के साथ 4 युवक गिरफ्तार

0
227
*अर्जुन सिंह भंडारी*
देहरादून-: लॉकडाउन के चलते शहर में पुलिस कर्मियों से सम्पूर्ण ध्यान शहर की सुरक्षा में लगा हुआ है जिसके चलते कई चोरों द्वारा आपराधिक गतिविधियों में लिप्त होकर अपने शातिर इरादों को अंजाम दिया जा रहा है।
थाना राजपुर क्षेत्रान्तर्गत लोगों द्वारा सोशल डिस्टेंसिन्ग के अनुपालन की चेकिंग हेतु एसपी सिटी व सीओ डालनवाला के पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष राजपुर के नेतृत्व में राजपुर के क्षेत्र में पुलिसफोर्स को अलग अलग जोन्स में विभाजित कर सघन चेकिंग की गयी। इस दौरान एक पुलिस टीम को 21 अप्रैल की तड़के सुबह को आई0टी0 पार्क चौकी प्रभारी ताजबर सिंह नेगी चीता पुलिस के साथ गश्त पर थे।

सहस्रधारा हेलिपैड के पास पकड़ लिया

उनके द्वारा किरसाली चौक से हेलिपैड की तरफ चेकिंग अभियान चलाया गया तभी उन्हें हेलिपैड मोड़ की तरफ एक पिकअप गाड़ी  UK07 CB 1941 आती दिखयी दी जिसको रोकने का इशारा किया गया तो चालक ने गाड़ी  तेजी से भगा दिया शक होने पर इस गाड़ी का पीछा कर इसको सहस्रधारा हेलिपैड के पास पकड़ लिया।
पुलिस टीम को उस गाड़ी में 4 युवक  मनबहादुर उर्फ कालू (22)पुत्र स्व0 पूर्ण सिंह नि0  सहस्रधारा थाना राजपुर;
रोहित(21) पुत्र  सुखवीर सिंह नि0 मालदेवता, थाना रायपुर;
दीपक(24)पुत्र भगवान सिंह नि0सहस्रधारा थाना राजपुर;
दीपक(22)पुत्र दिलबहादुर जोशी नि0 गब्बर सिंह बस्ती, भाग 3, थाना राजपुर, थे  तथा पिकअप गाड़ी के पीछे बॉडी में  फ्रिज, पंखे आदि भरे थे, इनके इस प्रकार आने जाने व फ्रिज व पंखे भरे होने के संबंध में पूछताछ की गई तो उनमे से कोई भी पुलिस को सही जवाब नही दे पाया।

पैसे की कमी होने के चलते चोरी करने का प्लान बनाया

पुलिस द्वारा इन युवकों पर शक होने पर सख्ताई से पूछताछ की गई जिसपर इनके द्वारा कल दिन में ऑर्चिड पार्क में एक एकांत घर मे घूसकर वहां से फ्रिज व पंखे चोरी किये जाने की बात बताई।जिसके बाद उन्होंने वह सभी सामान वही पास में झाड़ियों में छुपा दिया था और आज पिकअप गाड़ी का इंतजाम करके समान को लेकर बेचने जा रहे थे परंतु पुलिस द्वारा पकड़े गए। पकड़े गए अभियुक्त चरस पीने के आदि है पर पैसे की कमी होने के चलते चोरी करने का प्लान बनाया।इनमे से मनबहादुर उर्फ कालू व रोहित पूर्व में थाना रायपुर चोरी के मामले में जेल भी गया है।
पुलिस द्वारा इस संबंध में ऑर्चिड पार्क में  ध्रुब सकलानी से बात की जिसपर उनके द्वारा उनके घर हुई चोरी के संबंध में थाना राजपुर में मुकदमा दर्ज करवाए जाने की बात की। पुलिस द्वारा अभियुक्तों को आज न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

LEAVE A REPLY