लडकियों, महिलाओं का सैर करना कर रखा था दूभर

0
390

ऋषिकेश, देहरादून। लडकियों और महिलाओं को सुनसान जगह पर घूमते देखकर मोटर साइकिल से चलते-चलते मोबाइल और पर्स छीनकर भागने वाले दो लडकों को पुलिस ने दबोचा है। चोरी की मोटर साइकिल और दो मोबाइल फोन इनसे बरामद हुआ है।
तीन अक्तूबर को नेहरूग्राम इंदिरानगर, ऋषिकेश निवासी सुरभि जोशी ने पुलिस को सूचना दी थी कि 25 सितंबर को शाम के वक्त रेलवे रोड, ऋषिकेश में मोटर साइकिल सवार तीन लडकों के द्वारा उसका मोबाइल लूट लिया। इसी दिन उत्तरकाशी निवासी मनीषा थापा ने भी पुलिस में सूचना दी 26 सितंबर को बस अड्डे से आदर्श ग्राम वाली गली पर बाइक सवार दो लडकों द्वारा उसका पर्स झपट्टा मारकर चोरी कर लिया। पर्स में मोबाइल के अलावा रूपये भी थे। दोनो सूचनाओं पर थाना ऋषिकेश पुलिस ने लूट एवं चोरी का अभियोग पंजीकृत किया।
ऋषिकेश क्षेत्र में लूट व चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निर्देशन, क्षेत्राधिकारी व प्रभारी निरीक्षक के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई। गठित टीम द्वारा पूर्व में प्रकाश में आये चोरों के भौतिक सत्यापन में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई। बृहस्पतिवार को इंदिरानगर तिराहा बाईपास पर चेकिंग कर रही पुलिस टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि श्यामपुर की ओर से एक काले रंग की मोटर साइकिल पर दो लडके सवार हैं। बाइक रोककर तलाशी ली गई तो लडकों के पास से दो मोबाइल फोन बरामद हुए। पूछताछ करने पर लडकों ने पुलिस के भय से घबराकर सब उगल दिया। पकड़े गये लडकों में एक बाल अवचारी है जो इससे पूर्व भी दोपहिया वाहनों की चोरी में जेल जा चुका है। इनका एक फरार साथी शुभम भी पूर्व में दोपपहिया चोरी में जेल जा चुका है। बाल अवचारी व इसके फरार साथी के विरूद्ध थाना ऋषिकेश पर वाहन चोरी के 8 अभियोग पंजीकृत हैं।
पकडे गए आरोपियों में से अंकित जोशी निवासी भल्लला फार्म, श्यामपुर और एक बाल अवचारी है। तीसरे आरोपी शुभम निवासी लेवर कालोनी, ऋषिकेश की पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस टीम में कोतवाली ऋषिकेश के प्रवीण सिंह कोश्यारी, हेमंत खंडूरी, दीपक गैरोला, मनोज कुमार, नवनीत सिंह नेगी थे।

LEAVE A REPLY