‘योगभूमि’ उत्तराखंड में प्रधानमंत्री मोदी ने योग के गिनाए फायदे

0
1387

रिपोर्ट … page3news.co.in देहरादून। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के एफआरआई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हजारों लोगों के साथ योग किया और योग के फायदे गिनाए। पीएम मोदी ने कहा कि योग अच्छे स्वास्थ्य और खुशहाली के लिए दुनिया का सबसे बड़ा जन आंदोलन बन गया है। पीएम मोदी ने कहा कि आज विश्व का हर देश योग अपना रहा है। योग को सभी अपना मानने लगे हैं। उन्होंने कहा कि आज देहरादून से लेकर डबलिन तक, शंघाई से शिकागो तक योग ही योग है। योग पूरी दुनिया को जोड़ रहा है। हम योग की परंपरा के धनी हैं। यदि हम अपनी विरासत पर गर्व करना शुरु कर दें तो दुनिया गर्व करने से पीछे नहीं रहेगी। भारत ने खुद को योग से जोड़ा तो दुनिया भी योग से जुड़ गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चौथे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में हजारों लोगों के साथ योग करने पहुंचे हैं। युवाओं के साथ ही बुजुर्ग भी योग कार्यक्रम में शामिल हुए हैं।

सेहत दुरस्त और पैसे बचाता है योग

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि योग केवल सेहत ही दुरूस्त नहीं करता है। पीएम ने कहा नियमित योगाभ्यास से आपको कोई बीमारी छू नहीं सकती है। योग अस्पतालों में लुटने वाले पैसों को भी बचाता है। पीएम मोदी ने कहा जब सब जगह से निराश हों तो योग जोडता है। उन्होंने कहा योग जोडने का काम करता है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और कैबिनेट मंत्रियों, विधायकों ने भी पीएम मोदी संग एफआईआर में योग किया।

कोटा में बाबा रामदेव ने बनाया रिकार्ड

कोटा। योग गुरू बाबा रामदेव ने राजस्थान के कोटा में करीब दो लाख लोगों के साथ योग करके रिकार्ड बनाया। बाबा रामदेव ने साधकों को योग की महत्वतता बताई और नियमित योग करने को कहा।]]>