डीएलएड कोर्स छूटने पर डिप्रेशन में आई छात्रा ने जान दी

0
334

देहरादून। राजधानी के कारगी ग्रांट के चंद्रविहार में डीएलएड कोर्स छूटने के कारण डिप्रेशन में आकर एक छात्रा ने अपने घर पर पंखे से लटककर जान दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छात्रा का शव पंखे से उतारा। पुलिस को मृतका के कमरे से सोसाइड नोट बरामद हुआ है। सुसाइड नोट में 30 सितंबर 2017 को डीएलएड कोर्स छूटने के कारण डिप्रेशन में आने की बात का जिक्र मृतका ने किया है।
सिटी कंट्रोल रूम से थाना पटेलनगर को सूचना दी गई कि चंद्र विहार, कारगी ग्रांट में एक छात्रा के अपने घर में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली है। सूचना पर उपनिरीक्षक पंकज तिवारी मय फोर्स मौके पर पहुंचे। जानकारी करने पर पता चला कि तुलसी पवार पुत्री मातवर सिंह पवार घर में आज सुबह पंखे से लटक गई। पुलिस ने शव को दून अस्पताल भिजवाया। अस्पताल में शव का पंचायतनामा भर पोस्टमार्टम किया गया।

सफलता के लिए करें संघर्ष

समस्या आने या फिर असफल होने पर लोगों में अपनी जान देने की प्रवृत्ति बढ रही है। जान देने से नहीं समस्या खत्म होने वाली और ना ही सफलता मिलने वाली। ईश्वर से मिले इस सुंदर अवसर को को संघर्ष से सुखद मोड पर लाने के लिए सोंचें न कि जीवन का अंत करने की। असफल होने के बाद सफलता भी मिलती है। इसलिए युवाओं को असफलता से विचलित होने के बजाय उससे डटकर मुकाबला करना चाहिए।

LEAVE A REPLY