अगले महीने घर से ही काम करेंगे कर्मचारी, ये है कारण

0
492
लॉक डाउन को देखते हुए जल्द ही देहरादून जिला प्रशासन के अधिकारी बिना ऑफिस आये वर्क फ्रॉम होम से फ़ाइले निपटाएगें।   प्रशासन की तरफ से इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई है। 15 जून से वर्क फ्रॉम होम का ट्रायल शुरू किया जाएगा। अगर ये सफल हो जाता है तो कर्मचारियों को घर से ही काम करने के लिये कहा जायेगा।
जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने कार्यालय में अधिकारियों की बैठक ली । जिसमें जिला कार्यालय के सभी ऑफिस को E ऑफिस के माध्यम से चलाये जाने का निर्णय लिया। इसमें उन्होंने राष्ट्रीय सूचना विज्ञान अधिकारी को जिला कार्यालय के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को ट्रेनिंग देने के लिए कहा है । उन्होंने कहा  e- ऑफिस के माध्यम से फाइलों की फील्ड मैनेजमेंट, मानव संसाधन, अवकाश ,पब्लिक ग्रीवांस सिस्टम, चरित्र प्रमाणपत्र, आदि में रफ्तार देखेने को मिलेगी। साथ ही कौन सी फाइल कहा है उसे निपटने में में देरी क्यों हो रही है आदि की जानकारी भी आसानी से मिल सकेगी। उन्होंने अधिकारियों को इस कार्य में रफ्तार लाने के निर्देश दिये।
इसके साथ ही डीएम देहरादून ने ई-ऑफिस के माध्यम से कार्य करने के लिए सभो अधिकारियों के डिजिटल हस्ताक्षर लेकर काम शुरू कर दिया है।।

LEAVE A REPLY