कोरोना विस्फोट: 7 दिन में 24 लोग कोरोना पॉजिटिव

0
523
उत्तराखंड में आज 6 नए मामले उत्तराखंड में आज 6 नए मामले सामने आ चुके हैं इनमें से चार देहरादून और 2 उधम सिंह नगर के हैं तो वही इससे पहले कोरोना के कई मामले सामने आ चुके है।
उत्तराखंड में  कोरोना का  विस्फोट हो गया और यह विस्फोट बाहर से आ रहे लोगों के कारण हो रहा है उत्तराखंड में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं शुक्रवार को पौड़ी जिले कोटद्वार  के  बेस अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती बीरोंखाल ब्लॉक का रहने वाला  युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है एक हफ्ते में अभी तक जितने भी मरीज आए हैं वे सब प्रवासी हैं। नैनीताल में 11 वर्षीय बच्ची और एक 24 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।यह युवक गुरुग्राम से 13 मई को कोटद्वार पहुँचा था।वही कोरोना पॉज़िटिव महिला के बेटे  में  भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है कुछ दिन पहले ही अपनी मां के साथ गुरुग्राम से लौटा था । इससे पहले गुरुवार को 10 साल की एक बच्ची के अलावा  छह लोगों कोरोना हो चुका है , 7 दिन में अलग-अलग राज्यों से उत्तराखंड आ रहे आ रहे  24लोगो को कोरोना हो चुका है राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 88 तक पहुंच गई है इनमें 51 स्वास्थ्य हो चुके हैं
बात करे गुरुवार को 366 सैंपल लिए गए थे । तीन लोगो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिनमें देहरादून में मसूरी 36 वर्ष महिला  के 10 साल के बच्चे में कोरोना की पुष्टि हुई है, जो हाल ही में दिल्ली से अपने रिश्तेदार के घर दिल्ली  से लौटी थी। दूसरा कोरोना पॉजिटिव मरीज 45 वर्षीय मीट बेचने वाला दुकानदार है जो खटीक मोहल्ला डी एल रोड में रहता है, 20 मार्च को वह अपने रिश्तेदार के घर गया था लेकिन लॉक डाउन के चलते वो वही फस गया। इसके बाद 12 मई को वह वापस देहरादून लौटा। तीसरा  कोरोना पॉज़िटिव मरीज नालापानी के पास सुंदर वाला  में 35 वर्षीय युवक है जो हाल ही में मुंबई से देहरादून 12 मई को लौटा।  इस युवक  की आशा रोड़ी  चेक पोस्ट पर  जांच की गई थी । उसके बाद युवक के  सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जिसकी आज रिपोर्ट आई । यानी  कोरोनावायरस यह सारे लोग प्रवासी हैं। सभी लोगों को दून अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।
उधमसिंहगर जिले में भी 3 नए मामले सामने आए । वही उधमसिंह नगर में महराष्ट्र से आए चार लोगों को कोरोन टाईन किया गया था इनमें से दो युवकों में कोरोना की पुष्टि हुई है। शनिवार को ऊधमसिंह नगर जनपद के रुद्रपुर, खटीमा व किच्छा में चार युवकों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई । चारों संक्रमित युवक बाहरी राज्यों से आए थे।
इसके साथ ही कुमाऊं में  कोरोना पॉजिटिव की संख्या तीस होई गई है। जिनमें यूएस नगर में 18, नैनीताल में 14 और अल्मोड़ा जिले के दो पॉजिटिव शामिल। वही देहरादून में 44,पौड़ी-2, उत्तकाशी-1,हरिद्वार से 7।

LEAVE A REPLY