आइए उत्तराखंड में, देखिए ट्यूलिप से बनी जन्नत को,तस्वीरें

0
276
 कोरोना का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा कोरोनावायरस के चलते दुनिया भर में ढाई लाख लोगों की मौत हो चुकी है भारत में अब तक दो हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गवा चुके हैं तो वही बात करें प्रदेश की तो अभी तक 68 कोरोना पॉजिटिव केस आये है और एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो चुकी है। कोरोना को  रोकने के लिए भारत सरकार ने 17  मई तक लोक डाउन किया है आम तौर पर भारत में इन दिनों समर वेकेशन हो जाती है और लोग अपने परिवार के साथ छुट्टी मनाने पर्यटन स्थल चले जाते है। उत्तराखंड में भी जो पर्यटन स्थल भीड़ से गुलजार थे वह आज सुनसान पड़े है, मनो  लोगों के आने का इंतजार कर रहे हैं ,क्या करे ये तो नियति है इसे हम बदल नहीं सकते।लेकिन हां जब लॉक डाउन  खुलेगा तो आप जरूर इस जन्नत में घूमकर आएगा ।
प्रदेश के गांव मुनस्यारी के ट्यूलिप गार्डन की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इसकी सुंदरता के लोग कायल हो गए है और इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे। बता दे उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी में वन विभाग ने यूरोप और कश्मीर की तरह एक ट्यूलिप गार्डन बनाया है । ट्यूलिप गार्डन की फोटो को खुद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, “2017 में प्रदेश का कार्यभार संभालने के बाद से मेरी सरकार की  हमेशा  कोशिश इस बात पर रही है कि हम हर सेक्टर में  इन्फ्रास्ट्रक्चर सुधार  के साथ  प्रदेश की भौगोलिक परिस्थिति का इस्तेमाल लोगो की अर्निंग के लिए भी करें और इसी क्रम में मुन्स्यारी ईकोपार्क की स्थापना की गई है।”
इस तस्वीर में देख सख्ते इसमे एक पर्वत श्रृंखला बर्फ से ढकी नजर आ रही है।
जो वाकई में  इसकी सुंदरता को चार चांद लगा देती है
इसके बाद मुख्यमंत्री एक और ट्वीट कर और फोटो शेयर करते हुए कहते है  “30 हेक्टेयर में फैले “Munsyari Nature Education and Eco Park Center” का एक हिस्सा ट्यूलिप गार्डन के रूप में विकसित किया जा रहा है और यह पिथौरागढ़ में बन रहे ट्यूलिप गार्डन से अलग है। इस पार्क में Huts के साथ टेन्ट में रहने की सुविधा भी उप्लब्ध है”
मुनस्यारी उत्तराखंड के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल के रूप में जाना जाता है। ये जगह नैनीताल से करीब 264 किलोमीटर दूर है और हर साल यहां काफी संख्या में पर्यटक आते है
एक बार फिर मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा  “पिथौरागढ़ के प्रसिद्ध मोस्टामानु मंदिर के समीप 50 हेक्टेयर भूमि में भी एक ट्यूलिप गार्डन का विकास किया जा रहा है । इन दोनों प्रोजेक्ट, ऑल वेदर रोड,पिथौरागढ़ air connectivity एवं आदरणीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी द्वारा राष्ट्र को समर्पित किए गये धारचुला-लिपुलेख मार्ग से पर्यटन विकास होगा।”
उत्तराखंड की युवा बीजेपी नेता और मसूरी विधायक गणेश जोशी की बेटी नेहा जोशी ने मुख्यमंत्री के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए  कहा “ये तस्वीर  यूरोप से नहीं आए हैं और न ही यह कश्मीर है की है यह उत्तराखंड के मुनस्यारी में एक ट्यूलिप गार्डन है।एक बार इस पर काम पूरा होने के बाद, यह दुनिया के सबसे बड़े ट्यूलिप उद्यानों में से एक होगा। इसे हासिल करने के लिए उत्तराखंड पर गर्व है।”
इसके बाद कई लोगों ने इस खूबसूरती को ऐसे साझा किया।

LEAVE A REPLY