CM Dhami In Rishikesh : ऋषिकेश पहुंचे सीएम, कहा -‘जल्‍द खोल दिए जाएंगे ऑफलाइन रजिस्‍ट्रेशन’

19

ऋषिकेश।CM Dhami In Rishikesh : सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऋषिकेश पहुंचकर चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने तीर्थ यात्रियों से मुलाकात कर यात्रा व्यवस्थाओं का फीडबैक भी लिया। इस दौरानअधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

PM Modi Bihar Visit : ‘शहजादे अब जमानत और अमानत का काम देखेंगे’- पीएम मोदी

मुख्यमंत्री ने कहा कि चारधाम यात्रा में तीर्थ यात्राओं की अत्यधिक संख्या बढ़ाने के कारण कुछ परेशानियां पेश आई थी। अब इस स्थिति पर काफी हद तक नियंत्रण पा लिया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में चारधाम यात्रा सुरक्षित तथा निर्वात ढंग से पूर्ण होगी।

सोमवार की सुबह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी औचक निरीक्षण पर ऋषिकेश (CM Dhami In Rishikesh) के यात्रा ट्रांजिट कैंप पहुंचे। मुख्यमंत्री ने यहां ट्रांजिट कैंप में ठहरे तीर्थ यात्राओं से मुलाकात कर उनके हाल जाने। यात्रियों ने बताया कि वह पंजीकरण न होने के कारण यहां ठहरे हुए हैं।

तीर्थ यात्रियों ने मुख्यमंत्री से शीघ्र पंजीकरण खोलना तथा यात्रा सुचारु करने की मांग की। जिस पर मुख्यमंत्री का कहना था कि यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। शीघ्र ही उनका पंजीकरण कर तीर्थ यात्रा पर भेज दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने ट्रांजिट कैंप में महिला स्वयं सहायता समूह की ओर से लगाए गए स्टॉल का भी निरीक्षण किया।

उन्होंने ट्रांजिट कैंप में खोले गए। चिकित्सालय, हेल्पलाइन, पंजीकरण काउंटर तथा यात्रियों के लिए बनाए गए डोर मैट्रिक का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने व्यवस्थाओं को और चुस्त दुरुस्त बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

तीर्थ यात्रियों का बैकलॉग भी कम

पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि चारधाम यात्रा (CM Dhami In Rishikesh) व्यवस्थाएं काफी हद तक पटरी पर लौट आई हैं। ऋषिकेश तथा हरिद्वार में ठहरे तीर्थ यात्रियों का बैकलॉग भी कम हो रहा है। अब शीघ्र ही ऑफलाइन पंजीकरण की व्यवस्था खोल दी जाएगी। उन्होंने कहा कि तीर्थ यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए यह सभी कदम उठाए गए थे। सरकार यात्रियों को सुगम तथा सुरक्षित यात्रा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यात्रा को व्यवस्थित ढंग से संचालित करने के लिए सरकार अन्य राज्यों के संपर्क में भी है। उन्हें लगातार यात्रा संबंधित फीडबैक उपलब्ध कराया जा रहा है। इस दौरान मंडल आयुक्त विनय शंकर पांडे, आईजी गढ़वाल केएस नागनियाल, जिलाधिकारी देहरादून सोनिका, अपर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल, नगर आयुक्त शैलेंद्र नेगी, उप जिलाधिकारी कुमकुम जोशी, एसपी ग्रामीण लोकजित सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकार संदीप नेगी आदि मौजूद रहे।

Haldwani Violence : मास्टर माइंड को बड़ी राहत, 2.44 करोड़ रुपये की वसूली पर रोक

Leave a Reply