समिति ने नुक्कड़ नाटक और रैली निकालकर किया जागरूक

0
485

विश्व क्षय रोग दिवस के मौके पर शनिवार को जिला क्षय नियंत्रण समिति की ओर से जागरूकता कार्यक्रम हुए। इस दौरान एएनएमटीसी, जयश्री कॉलेज आदि की छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक भी किए। जिला जज डॉ. शेष चंद्र ने टीबी उन्मूलन के लिए सभी लोगों को शपथ दिलाई।

वरिष्ठ जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. एचसी गड़कोटी की अध्यक्षता में सुबह 9 बजे से माल रोड शिखर होटल से होली डे होम तक रैली निकाली गई। जिला जज डा. शेष चंद्र एवं डा. एचसी गड़कोटी ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली में एएनएमटीसी, जयश्री कॉलेज की छात्राओं के अलावा डीपी जोशी, ललित जोशी, शरद मेहता, पूरन आर्या, पान सिंह, त्रिलोक सिंह कनवाल आदि ने भी भाग लिया।

लोगों को टीबी कार्यक्रम एवं क्षय रोग की दी जानकारी

रैली के बाद सुबह 11 बजे से बेस अस्पताल के सभागार में विचार गोष्ठी का आयोजन हुआ। इसमें विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव डॉ. शेष चंद्र ने टीबी रोगियों के अधिकारों के बारे में बताया। जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. गड़कोटी ने गोष्ठी में मौजूद लोगों को टीबी कार्यक्रम एवं क्षय रोग के बारे में जानकारी दी। साथ ही टीबी कार्यक्रम एवं रोग के प्रति प्रतिबद्धता से भी अवगत कराया।

जयश्री कॉलेज के चेयरमैन भानु प्रकाश जोशी, एएनएमटीसी इंचार्ज नीलम, भरत राणा, आनंद मेहता ने भी विचार व्यक्त किए। गोष्ठी के अंत में पोस्टर प्रतियोगिता में अव्वल रहे प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। संचालन ललित मोहन जोशी ने किया। इस मौके पर बेस अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ. टीडी रखोलिया, डॉ. लक्ष्मण सिंह, डॉ. रवींद्र कुमार आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY