शिक्षकों ने किया सुगम-दुर्गम को लेकर प्रदर्शन

1036

राजकीय शिक्षक संघ से जुड़े जिले के करीब ढाई हजार शिक्षकों ने सुगम-दुर्गम की विसंगतियों को दूर किए जाने समेत कई मांगों को लेकर बुधवार को सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालयों में धरने पर बैठे शिक्षकों ने सरकार पर उपेक्षा करने का आरोप लगाया।

साथ ही, मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर मांगों के संबंध में जल्द निर्णय न लेने पर प्रदेश व्यापी आंदोलन की भी चेतावनी दी। हवालबाग ब्लॉक के शिक्षकों ने बुधवार को जिला मुख्यालय स्थित राजकीय इंटर कॉलेज में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान हुई एक सभा में वक्ताओं ने मांगों की अनदेखी पर सरकार को जमकर खरी-खोटी सुनाई।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक को भेजा मांगों का ज्ञापन

साथ ही खंडशिक्षा अधिकारी के माध्यम से एलटी से प्रवक्ता पदों पर काउंसिलिंग के बाद पदस्थापना के लिए सूची तत्काल निर्गत करने, विद्यालयों में आ रही कोटिकरण की विसंगतियों को तत्काल प्रभाव से दूर किए जाने, निदेशालय और शासन स्तर पर लंबित प्रकरणों का त्वरित निराकरण किए जाने व दुर्गम विद्यालयों को न्यूनतम 40 गुणांक तक रखे जाने आदि मांगों का ज्ञापन माध्यमिक शिक्षा निदेशक को भेजा।

धरना स्थल पर रमेश धपोला, जगदीश पांडे, विनोद लोहनी, कपिल नयाल, रमेश पांडे, कुलदीप जोशी, आलोक जोशी, वीके सिंह, रमेश पांडे, महेश जोशी, गोविंद रावत, शंकर भट्ट, जगदीश जोशी आदि मौजूद रहे। दन्या। 18 सूत्रीय मांगों को लेकर शिक्षक संघ की धौलादेवी शाखा ने भी खंडशिक्षा अधिकारी कार्यालय में धरना प्रदर्शन किया।

साथ ही उपखंड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी भेजा गया। धरना स्थल पर सभा को संबोधित करते हुए जिलामंत्री भूपाल सिंह चिलवाल ने कहा कि शिक्षकों की समस्याओं के समाधान के नाम पर मात्र कोरे आश्वासन दिए जा रहे हैं। जिससे शिक्षक समाज में रोष व्याप्त है। इस मौके पर नितेश कांडपाल, राजू महरा, आनंद बल्लभ पांडे, राधा लसपाल, जीसी पांडे, मोहम्मद उस्मान, रेखा पंत, सुशील तिवारी, लोकेंद्र सिंह, डॉ. हेमा नयाल, खान उमैर असगर, नितेश कांडपाल, सुरेंद्र कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply