छात्रों ने परीक्षा तिथि बदलने की मांग को लेकर किया हंगामा

1186

बुधवार को अल्मोड़ा में परीक्षा तिथि में बदलाव की मांग को लेकर बीएससी के छात्रों ने सोबन सिंह जीना परिसर में जमकर हंगामा काटा। परिसर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए छात्र परिसर निदेशक कार्यालय के आगे धरने पर बैठ गए। इस दौरान निदेशक कार्यालय को बंद करा दिया गया। धरने पर बैठे बीएससी के छात्रों को कहना था कि कुमाऊं विश्वविद्यालय की ओर से मुख्य परीक्षा की जो तिथि निर्धारित की गई है। उसके बीच में कई प्रतियोगी परीक्षाएं भी होनी है।

परिसर निदेशक से वार्ता के बाद भी नहीं निकला कोई निष्कर्ष

यदि वह मुख्य परीक्षाएं देते हैं तो प्रतियोगी परीक्षाओं से वंचित होना पड़ेगा। ऐसी स्थिति में उनके सामने विषम परिस्थिति आ खड़ी हो गई है। कुछ छात्र बाद में परिसर निदेशक से वार्ता को भी पहुंचे लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकल सका। सुबह 12.30 से मुख्य परिसर में शुरू हुआ धरना शाम पांच बजे तक चला। बाद में छात्रों को बैरंग लौटना पड़ा। इधर, परिसर प्रशासन का कहना था कि कुविवि की मुख्य परीक्षाएं गुरुवार 15 मार्च से शुरू होनी है लेकिन परीक्षा से ठीक एक दिन पहले परीक्षा तिथि में परिर्वतन की मांग जायज नहीं है।

परीक्षा की सभी तैयारियां पहले ही पूरी की जा चुकी है। यदि छात्रों ने इस संबंध में पहले मांग की होती तो विवि से वार्ता की जाती। धरना देने वालों में अक्षय कुमार, मयंक मटियानी, अनिल बुधानी, विश्वास टम्टा, गौरव छिम्वाल, देवाशीष धानिक, दीपक उप्रेती आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply