दो पक्षों में मामूली कहासुनी को लेकर मारपीट, एक की मौत, छह घायल

2336

खानपुर थानाक्षेत्र में मामूली कहासुनी को लेकर दो पक्षों के बीच हुए खूनी संघर्ष में एक युवक की मौत हो गई। जबकि छह से अधिक लोग घायल हो गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और झगड़ा शांत कराया। मामला अलग-अलग समुदाय के दो पक्षों से जुड़ा होने के चलते तनाव पैदा हो गया। सीओ व एसपी देहात ने भी गांव पहुंचकर घटना की जानकारी ली। पुलिस ने छह से ज्यादा लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

पुलिस के मुताबिक, खानपुर थाना क्षेत्र के दल्लावाला गांव निवासी शोकेस, 25 वर्ष पुत्र मांगेराम सोमवार सुबह भैंसा बुग्गी लेकर अपने खेत में पशुओं का चारा लेने के लिए जा रहा था। इसी दौरान निकट के दाबकी खेड़ा गांव निवासी फिरोज, सत्तार अली व करीमुद्दीन बाइक पर गंगा क्षेत्र में मछली पकड़ने जा रहे थे। बताया गया कि रास्ते में शोकेस की भैंसा बुग्गी युवकों की बाइक से टकरा गई। इस पर शोकेस व तीनों युवकों के बीच कहासुनी हो गई। देखते ही देखते उनके बीच विवाद बढ़ गया और तीनों युवकों ने शोकेस के साथ मारपीट कर दी। शोकेस ने मोबाइल से इसकी जानकारी अपने परिचित ग्रामीणों को दी।

उधर, युवकों ने भी अपने गांव में फोन कर दिया। इसके बाद दोनों गांवों से कई ग्रामीण मौके पर आ गए और दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी डंडे चले। दोनों पक्षों के बीच खूनी संघर्ष में एक पक्ष के शोकेस, अनिल व सुरेन्द्र व दूसरे पक्ष के फिरोज, सत्तार अली, करीमुद्दीन, इसराइल व समून अली घायल हो गए। किसी ने घटना की सूचना पुलिस को दी। खानपुर एसओ भगवान मेहर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

युवक की मौत की खबर से पुलिस प्रशासन में मचा हड़कंप

पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जहां शोकेस की गंभीर हालत को देखते हुए उसे हरिद्वार रेफर कर दिया गया। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। खूनी संघर्ष में युवक की मौत की खबर से पुलिस प्रशासन मे हड़कंप मच गया। एसपी देहात मणिकांत मिश्रा व सीओ चंदन सिंह बिष्ट ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। खानपुर एसओ भगवान मेहर ने बताया कि तहरीर आने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply