सभी डॉक्टर जेनेरिक दवाई ही लिखें मरीजों को: जिलाधिकारी

0
528

जिला अस्पताल में सभी व्यवस्थाएं दुरूस्त रखें जिससे बाहर से आने वाले मरीजों को कोई परेशानी न हो। यह निर्देश जिलाधिकारी ईवा आशीष ने आज जिला अस्पताल के औचक निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि इस बात का ध्यान रखें मरीजों को यथा संभव अस्पताल में ही उपलब्ध दवाएं लिखी जाएं। बाहर से दवाएं कदापि न लिखें डॉक्टर। ऐसा करने वालों के खिलाफ जानकारी मिलने पर सख्त कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सभी डॉक्टर जेनेरिक दवाई ही मरीजों को लिखें।

परिसर में खराब पड़े नल को दुरुस्त कराए जाने के दिए निर्देश

निरीक्षण के दौरान डीएम इवा आशीष श्रीवास्तव ने वार्डों में जाकर मरीजों से भोजन, साफ सफाई एवं दवाइयों के बारे में पूछा। कुछ मरीजों को दवाइयां बाहर से लिखे जाने पर डीएम ने सीएमएस से इसकी रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। मौके पर ही शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराए जाने के लिए आरओ लगाए जाने के निर्देश दिए। अस्पताल में किचन के निरीक्षण के दौरान डीएम ने मसालों व दूसरे खाद्य सामानेां को डिब्बे में बंद रखने के निर्देश दिए ताकि इनकी गुणवत्ता खराब न हो। परिसर में खराब पड़े नल को दुरुस्त कराए जाने के निर्देश दिए।

डीएम ने फिजियोथैरेपी कक्ष व एनआरसी सेंटर जो अब तक संचालित नहीं किया जा सका है। इसके लिए सीएमओ को रिपोर्ट देने के निर्देश दिए साथ ही कहा कि तीन पर्ची सिस्टम जारी रखा जाए। अस्पताल में संचालित किए जा रहे प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का डिस्प्ले बोर्ड दुरुस्त कराए जाने के मौके पर ही निर्देश दिए। इस मौके वरिष्ठ चिकित्साधिकारी डॉ. आरसी पंत, जगदीश चन्द्र पाण्डे आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY