कालीधार के पास पिकअप खाई में गिरी, चालक की मौत

0
542

मंगलवार की सुबह नगर से लगभग पंद्रह किमी दूर कालीधार के पास एक मैक्स पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में पिकअप चालक की मौत हो गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए अल्मोड़ा लाया गया है।

मंगलवार की सुबह मैक्स पिकअप संख्या यूए-04-बी-5069 हल्द्वानी से पिथौरागढ़ की ओर परचून का सामान लेकर जा रही थी। सुबह सात बजे के आसपास अचानक कालीधार के पास वाहन अनियंत्रित हो गया और गहरी खाई में जा गिरा। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस के गिरीश बिष्ट, राजकुंवर, कुंवर सिंह, प्रकाश पांडे, जीवन, हेम पांडे व बिरेंद्र समेत अनेक जवान उपकरणों के साथ मौके पर पहुंचे और वाहन चालक राजेश कुमार (34) पुत्र वंशीधर निवासी बिलासपुर, रामपुर को खाई से निकालकर एंबुलेंस की मदद से बेस चिकित्सालय लेकर आए। लेकिन चिकित्सकों ने यहां चालक को मृत घोषित कर दिया।

उपनिरीक्षक देवेंद्र सामंत ने चालक के परिजनों को हादसे की खबर देने के बाद शव का पंचनामा भरा। जिसके बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए अल्मोड़ा स्थित मोरचरी लाया गया है। बताया कि वाहन में केवल चालक ही मौजूद था। हादसे के कारणों का पता नहीं चल सका है।

नगर से लगभग पंद्रह किमी की दूरी पर स्थित कालीधार नामक स्थान सड़क हादसों का पर्याय बनकर रह गया है। इस जगह पर अब कई सड़क हादसों में कई लोगों की जान जा चुकी है। वर्ष 2005 में इस स्थान पर केमू बस हादसे में तीस से अधिक लोगों की जान चली गई थी। जबकि एक जीप हादसे में एक साथ पांच और कुछ महीने पहले हुए मैक्स हादसे में छह शिक्षकों की मौत हो गई थी। इस मार्ग पर प्रतिदिन सैकड़ों वाहन इधर उधर सफर करते हैं लेकिन तमाम हादसों के बाद भी कोई सबक नहीं ले रहा है।

सुरक्षा के इंतजाम भी हवाई

कालीधार के पास तमाम सड़क हादसों में कई लोगों की जान जा चुकी है। लेकिन इसके बाद भी न तो प्रशासन ने यहां सुरक्षात्मक कार्य करना कभी मुनासिब समझा और न ही इस मार्ग पर चलने वाले चालक अपनी गति पर नियंत्रण रखना ठीक समझते हैं। जिस कारण घुमावदार और रपटीली सड़कों पर सड़क हादसे कम होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं।

LEAVE A REPLY