टिकट बंटवारे को लेकर अपनों में दिख रहा असंतोष

1147

देहरादून। संवाददाता। चुनाव चाहे किसी भी स्तर के हों टिकट बंटवारे को लेकर असंतोष आम बात है वहीं चुनावी दौर में नेताओं के दल बदल की घटनाएं भी आम बात है। सूबे में हो रहे निकाय चुनाव को लेेकर सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस दोनों के अन्दर प्रत्याशियों की सूची जारी होने से पहले ही असंतोष के स्वर उबरने लगते है।

हल्द्वानी में मौजूदा मेयर जुगेन्द्र रौतेला के खिलापफ भाजपा के ही नेताओं द्वारा मोर्चा खोल दिया गया है। हल्द्वानी से आज बड़ी संख्या में भाजपा नेता व कार्यकर्ता दून पहुंचे और प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत व श्याम जाजू से मुलाकात की। मेयर जुनेन्द्र रौतेला की दावेदारी का विरोध् किया। उनका आरोप है कि उन्होने अपने भाई भतीजों को टेंडर बांटे, टायलेट बनवाने की जगह पर दुकाने बनवा दी। उनके खिलापफ कई भ्रष्टाचार के आरोप है। भाजपा ने उन्हे विधनसभा का टिकट दिया था और वह चुनाव हार गये थे। भाजपा उन्हे पिफर मेयर का टिकट देने जा रही है जिसका विरोध् करने वह यहंा आये है।

पहली बार निगम बनाये गये कोटद्वार में मेयर सीट को लेकर कांग्रेस में भारी अंर्तविरोध् सामने आया है। कोटद्वार मेयर सीट पर कांग्रेस की एक दर्जन महिला उम्मीदवारों द्वारा अपनी दावेदारी ठोकी गयी है वहीं इनमें से कई महिला नेताओं द्वारा सापफ चेतावनी दी गयी है कि अगर उन्हे टिकट नहीं मिला इसके परिणाम ठीक नहीं होगें। स्थिति एक अनार सौ बीमार वाली है। देखना यह है कि कांग्रेस इस समस्या से कैसेे निपटती है। टिकट किसी को भी मिले यहंा विद्रोह की स्थिति पैदा होना तय है।

Leave a Reply