कोरोना प्रभावित इलाकों से 64 फीसदी लोग पहुंच रहे हैं दून,ऐसे किए जाएंगे क्वारंटाइन

0
144
अगले कुछ दिनों में देश के 28 राज्यों और 9 केंद्र शासित प्रदेशों से 25 हज़ार के लगभग प्रवासी वापस देहरादून लौट रहे है
इन्होंने घर वापसी के लिए बकायदा रजिस्ट्रेशन करा दिया गया है इनमें 64 फ़ीसदी ऐसे राज्य से आ रहे हैं जहां कोरोना का संक्रमण पीक में है। यह ऐसे राज्य हैं जहां कोरोना पॉज़िटिव की संख्या  2000 से अधिक है , सबसे अधिक लोग उत्तर प्रदेश और दिल्ली से देहरादून आएंगे। कोरोना से सबसे ज्यादा संक्रमित वाला प्रदेश महाराष्ट्र से करीब 1900 लोग देहरादून आ रहे हैं ।
स्थिति को देखते हुए  जिला प्रशासन मुस्तैद है और इसके लिये प्लान भी तैयार कर लिया गया है देहरादून में जिला प्रशासन उत्तर प्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात,तमिलनाडु , राजस्थान, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, पंजाब से आने वाले तमाम लोगों के लिए सबसे अधिक सतर्क हो गया है।
इसलिए  देहरादून आ रहे सभी लोगों को कुछ श्रेणी में बांटा गया है यानी जो सबसे प्रभावित इलाकों से आ रहे हैं उन्हें अधिक संवेदनशील श्रेणी में रखा जाएगा थोड़े कम प्रभावित वाले क्षेत्रों से आ रहे है उन्हें  मध्य संवेदनशील श्रेणी में,और जो  बहुत कम संक्रमित जगह से जहां 1-2 केस आ रहे हैं, उन्हें  संवेदनशील श्रेणी में रखा जायेगा है। डीएम आशीष श्रीवास्तव कहना है कि बाहर से आ रहे लोग होम क्वारंटाइन का पालन करेंगे  तो किसी भी चुनौती से आसानी से निपटा जा सकता है

LEAVE A REPLY