तीरथ सिंह रावत ने डॉ. भीमराव आंबेडकर को याद कर दी श्रद्धांजलि

588

देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भारत रत्न डॉ. भीमराव आंबेडकर के 130वें जन्मोत्सव कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार गरीब और वंचितों के विकास के लिए कृत्संकल्प है। सरकारी भूमि में स्थित मलिन बस्तियों के विनियमितिकरण और सौंदर्यीकरण की घोषणा को दोहराते हुए कहा कि प्रदेश सरकार समाज के गरीब और वंचित वर्ग के कल्याण के लिए कई योजनाएं संचालित कर रही है। मुख्यमंत्री ने लोअर तुनवाला में स्थित रविदास भवन एवं डॉ. आंबेडकर बारातघर के चहारदीवारी निर्माण एवं मरम्मत कार्य की घोषणा भी की।

कुंभ मेले में तार-तार हुए Covid 19 के नियम

मुख्यमंत्री रावत ने डॉ. भीमराव आंबेडकर के जन्मदिन पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत रत्न डा. भीमराव आंबेडकर ने सामाजिक असमानता को दूर करने और वंचित वर्गों को सामाजिक न्याय दिलाने के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि

राज्य सरकार कोरोना वायरस से लड़ाई में हर संभव प्रयास कर रही है। टेस्टिंग के साथ ही वैक्सीनेशन को भी बढ़ाया गया है। कोरोना वैक्सीनेशन उत्सव के रूप में तेजी से टीकाकरण का कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में टीकाकरण के लिए हरसंभव व्यवस्थाएं की गई हैं। टीकाकरण जनपद से लेकर ब्लाक व न्याय पंचायत स्तर पर कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

इससे पहले सीएम तीरथ सिंह रावत ने भारत रत्न डॉक्टर भीमराव आंबेडकर के जन्मोत्सव कार्यक्रम में सम्मिलित होते हुए उन्हें याद किया। सीएम ने कहा कि भारतीय संविधान के प्रमुख शिल्पी, महान नेता और समाज सुधारक डॉ. भीमराव आंबेडकर ने सामाजिक असमानता को दूर करने और वंचित वर्गों को सामाजिक न्याय दिलाने के के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया। उन्होंने भारत के संविधान में तत्कालीन सामाजिक भेद भाव मिटाने तथा सभी को अवसर की समानता सुनिश्चित करने के लिए संविधान में कई महत्वपूर्ण प्रविधान किए।

योगी आदित्यनाथ हुए कोरोना पॉजिटिव, सेल्फ आइसोलेशन में CM

Leave a Reply