केंद्र सरकार ने आज बुलाई मंत्रिपरिषद की बैठक

967

नई दिल्ली।  केंद्र सरकार के कैबिनेट विस्तार की चर्चाओं और अटकलों के बीच आज मोदी कैबिनेट की बैठक होने जा रही है। मोदी सरकार के मंत्रिपरिषद की बैठक आज शाम 5 बजे होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ मंत्रिपरिषद की बैठक में सभी कैबिनेट मंत्री, स्वतंत्र प्रभार वाले मंत्री और सभी राज्य मंत्री मौजूद रहेंगे।

भाजपा की रामनगर में आयोजित हुआ तीन दिवसीय चिन्तन शिविर

अहम है आज की बैठक

केंद्र सरकार आज की ये बैठक काफी अहम मानी जा रही है। हाल के दिनों में मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार की लगातार चर्चा है। मीडिया रिपोर्ट्स में संभावित मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार के साथ ही नए चेहरों को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं। 27 संभावित नेताओं के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने की चर्चा जताई जा रही है। जानकारी ये भी है कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में पहले मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारी जोरशोर से चल रही है।

प्रधानमंत्री मोदी ने खुद मंत्रियों को समूह में बुलाकर उनके मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा की है। इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे। सूत्रों के मुताबिक यह बैठकें पांच घंटे से अधिक चलीं और कई मंत्रियों ने अपने मंत्रालय की प्रजेंटेशन भी दी।

कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच हो रही इस बैठक में देश में मौजूदा हालात पर चर्चा की संभावना है। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कुछ मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा किए जाने की संभावना है। इसके अलावा आज सुबह 11 बजे संसद के मानसून सत्र के संचालन संबंधित मुद्दे पर भी कैबिनेट की बैठक हो सकती है।

बता दें कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक हुई। आमतौर पर मंत्रिपरिषद की बैठक हर दो-तीन महीने पर अहम मुद्दों पर चर्चा के लिए आयोजित की जाती है लेकिन इस बार ये कैबिनेट की बैठक जल्दी हो रही है।

मॉडर्ना वैक्सीन को भारत में आयात करने की DCGI ने दी मंजूरी

Leave a Reply