सीएम रावत ने दिए निर्देश दिए दिल्‍ली से उत्‍तराखंड आने वाले लोगों पर नजर रखी जाए

0
173

देहरादून: दिल्‍ली में बढ़ते कोरोना मामलों से आशंकित उत्‍तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उसकी तुलना चीन से कर डाली। दिल्‍ली से उत्‍तराखंड की नजदीकी के चलते रावत ने आशंका जताई कि दिल्‍ली से उत्‍तराखंड में कोरोना न फैल जाए। सीएम रावत ने निर्देश दिए हैं कि, दिल्‍ली से उत्‍तराखंड आने वाले लोगों पर नजर रखी जाए। लेकिन उनके इस बयान को लेकर विपक्षी दलों ने उनकी खूब आलोचना की।

मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह के घर से 86.5 ग्राम गांजा हुआ बरामद

रावत ने अपने बयान में कहा था

‘जैसे चीन से कोरोना वायरस दुनिया में गया, ऐसे ही दिल्‍ली से आज कोरोना वायरस उत्‍तराखंड की ओर तेजी से बढ़ रहा है।’ लेकिन उनका यह बयान विपक्षी दलों के गले नहीं उतरा। उत्‍तराखंड आप के प्रवक्‍ता रविंद्र आनंद ने कहा, ‘कोरोना वायरस एक घोषित महामारी है सभी को इससे बराबर खतरा है। इसलिए हमें इस पर राजनीति करने से बचना चाहिए और किसी पार्टी, जाति, स्‍थान या धर्म पर इसे फैलाने का आरोप नहीं लगाना चाहिए।’

कांग्रेस ने बताया दुर्भाग्‍यपूर्ण

राज्‍य कांग्रेस यूनिट ने सीएम रावत के इस बयान को दुर्भाग्‍यपूर्ण बताया। राज्‍य कांग्रेस यूनिट के उपाध्‍यक्ष सूर्यकांत धस्‍माना ने हुए कहा, ‘हमारे देश को चीन से बड़ा खतरा है। यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि सीएम ने देश की राजधानी की तुलना ऐसे देश से की है जिसके साथ हमारा विवाद चल रहा है।

सीएम रावत आज करेंगे बैठक

सीएम के मीडिया कोऑर्डिनेटर दर्शन सिंह रावत ने हमारे सहयोगी टाइम्‍स ऑफ इंडिया को बताया, ‘हर दिन दिल्‍ली में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। उत्‍तराखंड के सीएम इससे चिंतित हैं। उन्‍होंने कोरोना की चुनौती से निबटने के लिए रणनीति बनाने को सोमवार को एक मीटिंग बुलाई है।’

रविवार को उत्‍तराखंड में कुल मिलाकर 466 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जिसमें से 181 लोग देहरादून जनपद से हैं। पिछले 24 घंटे में 9 लोगों की मृत्यु हुई है।

वैक्‍सीन का भारत में आखिरी दौर का ट्रायल

LEAVE A REPLY