मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की सभी जांच आई सामान्य

0
176

देहरादून: 30 दिसंबर (भाषा) दिल्ली में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है और उन्हें जल्द ही अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। एक सरकारी प्रवक्ता ने बुधवार को यहां मुख्यमंत्री के चिकित्सक डॉ एन एस बिष्ट के हवाले से बताया कि मुख्यमंत्री रावत की सभी जांच सामान्य आई हैं। उन्होंने कहा, ‘‘डा बिष्ट ने जानकारी दी है कि मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है और उन्हें जल्द ही अस्पताल से छुट्टी दे दी जायेगी।’’

कोरोना की वजह से इस बार परेड में काफी बदलाव

जल्द ही अस्पताल से छुट्टी दे दी जायेगी

प्रवक्ता ने कहा, ”डॉ बिष्ट ने जानकारी दी है कि उत्तराखंड मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है और उन्हें जल्द ही अस्पताल से छुट्टी दे दी जायेगी.” रावत को सोमवार को परीक्षण के लिए एम्स दिल्ली में भर्ती कराया गया था. इससे पहले हल्का बुखार आने के बाद रावत को रविवार की देर शाम दून अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जांच में उनके फेफड़ों में हल्का संक्रमण पाये जाने के बाद परीक्षण के लिए उन्हें एम्स, दिल्ली ले जाया गया था.

मुख्यमंत्री रावत के गत 18 दिसंबर को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी जिसके बाद उन्होंने खुद को घर पर पृथक कर लिया था. विधानसभा के शीतकालीन सत्र में भी वे वर्चुअल तौर पर शामिल हुये थे.

पत्नी-बेटी भी कोरोना संक्रमित

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के अलावा उनकी पत्नी सुनीता रावत व बेटी कृति रावत भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. उन दोनों का स्वास्थ एकदम ठीक है और वह होम आइसोलेशन में हैं.

18 दिसंबर को कोरोना वायरस से संक्रमण होने की पुष्टि

इससे पहले हल्का बुखार आने के बाद रावत को रविवार की देर शाम यहां दून अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जांच में उनके फेफडों में हल्का संक्रमण पाये जाने के बाद परीक्षण के लिए उन्हें एम्स, दिल्ली ले जाया गया था। CM रावत के गत 18 दिसंबर को कोरोना वायरस से संक्रमण होने की पुष्टि हुई थी जिसके बाद उन्होंने खुद को घर पर पृथक कर लिया था।

स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से अभिनेता रजनीकांत ने राजनीति को छोड़ा

LEAVE A REPLY