मुख्यमंत्री की नेता प्रतिपक्ष इन्दिरा हृदयेश को खुली चुनौती

0
457

देहरादून : बहुचर्चित स्टिंग प्रकरण में रविवार को नया मोड़ आ गया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश को चुनौती दी है कि उनके पास स्टिंग के जो फुटेज हैं, उन्हें वह परेड मैदान में बड़े स्क्रीन लगवाकर लोगों को दिखाएं। सीएम रावत की यह चुनौती इस मामले में काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है, क्योंकि इंदिरा ने सीएम के परिजनों व अफसरों के स्टिंग अपने पास होने की बात कही थी। 

नेता प्रतिपक्ष के इस बयान पर त्रिवेंद्र की चुनौती

नेता प्रतिपक्ष के इस बयान पर त्रिवेंद्र की चुनौती के बाद इंदिरा हृदयेश घिरती दिखाई दे रही हैं। इंदिरा हृदयेश ने विधानसभा सत्र के दौरान लोकायुक्त पर चर्चा दौरान कहा था कि उनके पास कई ऐसे सुबूत हैं, जो लोकायुक्त को दिए जा सकते हैं। सदन से बाहर मीडिया से बात करते हुए इंदिरा ने यह भी कहा था कि उनके पास  इनके परिवार के सदस्यों व अफसरों के स्टिंग के सुबूत हैं। हालांकि उन्होंने सीधे नाम तो नहीं लिया, लेकिन ‘‘इनके’ पीछे इशारा सीएम रावत के लिए ही था।

स्टिंग हैं तो सार्वजनिक करें

इंदिरा ने स्टिंग करने वाले उमेश जे कुमार के प्रति दरियादिली दिखाते हुए कहा था कि सरकार ने उसे जेल में डाल दिया। इंदिरा ने कहा था कि वह स्टिंग नहीं दिखाने जा रही हैं और यह काम वही करेगा, जिसने स्टिंग किया है। इंदिरा के बयान पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने चुनौती दी थी कि उनके पास स्टिंग हैं तो सार्वजनिक करें। भट्ट ने कहा कि इंदिरा वरिष्ठ विधायक ही नहीं महत्वपूर्ण पदों पर रही हैं। उनसे भ्रामक बयान की अपेक्षा नहीं की जाती।

मुख्यमंत्री के करीबियों को इसके लिए निशाना बनाया गया

उल्लेखनीय है कि नवंबर में एक चैनल के सीईओ उमेश जे कुमार को नोएडा से गिरफ्तार किया गया था। उस पर आरोप था कि उसने स्टिंग करके सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की। उमेश की स्टिंग टीम के सदस्य आयुष गौड़ ने बताया था कि उमेश मुख्यमंत्री का स्टिंग कराने की कोशिश कर रहा था, लेकिन ऐन मौके पर वह कैमरे सीएम आवास ले जाने में डर गया था। उमेश ने उसे कहा दिया था कि सीएम के अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश को कुछ पैसे पकड़ाते हुए स्टिंग कर लो या कुछ ऐसा कहलवा लो जिससे मुख्यमंत्री को दबाव में लिया जा सके। मुख्यमंत्री के करीबियों को इसके लिए निशाना बनाया गया।

उमेश की गिरफ्तारी के बीच स्टिंग से जुड़ी कुछ आडियो क्लिप भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई, जिसमें उमेश से मिलती जुलती आवाज वाला व्यक्ति आयुष गौड़ से स्टिंग को लेकर खुली चर्चा कर रहा है। आडियो में सीएम को ब्लैकमेल करने या स्टिंग के वीडीओ किसी को बेचने की बातें भी हो रही हैं।

LEAVE A REPLY