भारत में कुल कोरोना केस की संख्या 1 करोड़ के पार

0
300

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले एक करोड़ से अधिक होने के बाद शनिवार को सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि तैयारी के बिना किए गए लॉकडाउन से देश में करोड़ों जिंदगी बर्बाद हो गईं। भारत में कुल कोरोना केस की संख्या 1 करोड़ को पार करते हुए 1 करोड़, 4 हजार, 893 हो गई। देश में शुक्रवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के कुल 27,022 नए केस सामने आए। इस पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाया है।

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

1.5 लाख लोगों की मौत

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘कोरोना संक्रमण के एक करोड़ मामले हो गए और करीब 1.5 लाख लोगों की मौत हो गई। अनियोजित लॉकडाउन से लड़ाई को 21 दिनों में नहीं जीता जा सका, जैसा कि प्रधानमंत्री ने कहा था। लेकिन इससे देश में करोड़ों जिंदगी बर्बाद हो गईं।’’

मृतकों की कुल संख्या 1,45,136

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 25,152 नए मामले सामने आने के बाद शनिवार को संक्रमितों की कुल संख्या एक करोड़ से अधिक हो गई। संक्रमण से उबर चुके लोगों की कुल संख्या भी हालांकि बढ़कर 95.50 लाख हो गई है। गत 24 घंटे के दौरान 347 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 1,45,136 हो गई है।

हालांकि, अच्छी खबर यह भी है कि देश में कोरोना संक्रमण के नए मामले आने की रफ्तार बहुत मंद पड़ गई है। यही कारण है कि 90 लाख से 1 करोड़ केस होने में 29 दिनों का समय लगा। यानी, भारत में 10 लाख नए केस पिछले 29 दिनों में आए हैं। ध्यान रहे कि पहले 10 लाख कोरोना केस आने में 168 दिन लगे थे, लेकिन उसके बाद यह रफ्तार जोर पकड़ने लगी और 29 दिनों में 10 लाख केस आने की रफ्तार सबसे धीमी रही।

हाथरस मामले में आरोपियों के खिलाफ एससी/एसटी ऐक्ट के तहत भी मामला दर्ज

LEAVE A REPLY