तीरथ सिंह रावत ने कहा- कुंभ में मां गंगा की कृपा से कोरोना नहीं फैलेगा

0
171

देहरादून: अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार तीरथ सिंह रावत ने चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि कुंभ में मां गंगा की कृपा से कोरोना नहीं फैलेगा। साथ ही रावत ने कहा कि कुंभ और मरकज की तुलना करना गलत है। मरकज से जो कोरोना फैला वह एक बंद कमरे से फैला, क्योंकि वे सभी लोग एक बंद कमरे में रहे। जबकि हरिद्वार में हो रहा कुंभ का क्षेत्र नीलकंठ और देवप्रयाग तक है।

मुख्यमंत्री ने तीसरे शाही स्नान की सभी श्रद्धालुओं को दी शुभकामनाएं

दरअसल शिवसेना सांसद संजय राउत ने मंगलवार को यह आशंका जताई थी कि हरिद्वार के कुंभ मेले से लौटने वाले लोग कोविड-19 संक्रमण के संभावित वाहक बन जाएंगे, जिससे खतरा पैदा होगा। राउत की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई थी, जब एक दिन पहले हजारों भक्तों ने हरिद्वार में गंगा नदी के अलग-अलग घाटों पर पवित्र डुबकी लगाई।

तीरथ सिंह रावत ने कही ये बात

मंगलवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने संजय राउत के बयान पर पलटवार किया। रावत ने कहा कि कुंभ में मां गंगा की कृपा से कोरोना नहीं फैलेगा। कुंभ और मरकज की तुलना करना गलत है। मरकज से जो कोरोना फैला वह एक बंद कमरे से फैला, क्योंकि वे सभी लोग एक बंद कमरे में रहे। जबकि हरिद्वार में हो रहा कुंभ का क्षेत्र नीलकंठ और देवप्रयाग तक है।

तीरथ सिंह ने पहले भी दिया विवादित बयान

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एक कार्यक्रम में कहा था कि अन्य देशों के तुलना में भारत कोरोना संकट से निपटने के मामले में बेहतर काम कर रहा है। वहीं अमेरिका, जिसने हमें 200 साल तक गुलाम बनाए रखा और दुनिया पर राज किया, वर्तमान समय में संघर्ष कर रहा है। तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कोरोना काल में सरकार की ओर से हर घर में प्रति यूनिट 5 किलो राशन दिया गया। जिनके 10 थे उनको 50 किलो, 20 थे तो क्विंटल भर राशन दिया गया। फिर भी जलन होने लगी कि 2 वालों को 10 किलो और 20 वालों को क्विंटल भर मिला। इसमें जलन कैसी? जब समय था तो आपने 2 ही पैदा किए 20 क्यों नहीं पैदा किए।

200 साल तक अमेरिका का गुलाम रहा भारत

तीरथ सिंह रावत ने आगे कहा था कि कोरोना महामारी से हमें 200 साल तक गुलाम बनाकर रखने वाला अमेरिका डोल गया। उन्होंने कहा कि अन्य देशों के तुलना में भारत कोरोना संकट से निपटने के मामले में बेहतर काम कर रहा है। वहीं अमेरिका, जिसने हमें 200 साल तक गुलाम बनाए रखा और दुनिया पर राज किया, वर्तमान समय में संघर्ष कर रहा है।

‘राम और कृष्ण की तरह पूजे जाएंगे पीएम मोदी’

उत्तराखंड के सीएम अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में हैं। इससे पहले हरिद्वार में एक कार्यक्रम के दौरान तीरथ सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना भगवान कृष्ण और राम से कर दी थी। यह भी कहा था कि एक दिन लोग पीएम मोदी की पूजा करेंगे। उनके इस बयान की काफी आलोचना हुई थी।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने नाइट कर्फ्यू में दी ढ़ील

LEAVE A REPLY