आजम पर अब जेल की जमीन हड़पने का आरोप, अखिलेश बोले- सरकार से चाहिए सवालों का जवाब

0
62

लखनऊ:समाजवादी पार्टी (एसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रामपुर पहुंच रहे हैं। ऐसे में यहां का सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। अखिलेश के पहुंचने से पहले ही एसपी सांसद आजम खान पर एक और आरोप लगा है। अब उनके खिलाफ जेल की जमीन कब्जा करने का आरोप लगाया गया है। लिखित शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इधर एक के बाद एक आजम पर लग रहे आरोप और दर्ज हो रहे केस पर अखिलेश यादव ने कहा कि उन्हें सरकार से जवाब चाहिए कि किस नेता और अधिकारी के इशारे पर आजम खान की जमीनों के दाखिल-खारिज किए गए।

बीच सड़क छात्रा ने मनचले को चप्पलों से धुनाई की, थाने ले जाकर बोली- ‘मैंने इसे बेहिसाब पीटा’

रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार ने बताया कि उन्हें एक लिखित शिकायत मिली है जिसमें एसपी सांसद आजम खान पर जेल की जमीन हड़पने का आरोप लगाया गया है। शिकायत पर उन्होंने एक जांच कमिटी गठित कर दी है।

काफिले के साथ रामपुर जाते अखिलेश

डीएम ने बताया कि उन्होंने जेल की जमीन हड़पने के मामले की जांच एडीएम और एसडीएम को दी है। उनकी जांच रिपोर्ट आने के बाद यह रिपोर्ट स्टैंडिंग कमिटी को भेजी जाएगी। स्टैंडिंग कमिटी से भी जांच का सत्यापन आने के बाद उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कितनी जमीन पर कब्जा किया गया है, यह अभी साफ नहीं है। मौके पर पैमाइश कराने के बाद ही पूरी जानकारी पता चल सकेगी।

अखिलेश ने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि

इधर आजम पर एक और आरोप लगने पर अखिलेश यादव ने सरकार पर हमला बोला है। रामपुर पहुंचने से पहले अखिलेश ने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि बीजेपी बदले की भावना से सब कर रही है। उन्होंने कहा कि वह रामपुर जा रहे हैं और सरकार से सवालों के जवाब मांगेंगे। उन्होंने कहा, ‘सरकार को मेरे सवालों के जवाब देने ही पड़ेंगे। जिस तरह से सरकार मेरे कार्यकाल के दौरान अधिकारियों की मिलीभगत से आजम को जमीन देने का आरोप लगा रही है उसका वह जवाब भी दे। सरकार बताए कि किस नेता और किस अधिकारी की मदद से आजम की जमीनों के दाखिल-खारिज किए गए।’

श्रीनगरः पाकिस्तान ने फिर तोड़ा संघर्ष विराम, देर रात बालाकोट में की ताबड़तोड़ फायरिंग

LEAVE A REPLY