UPTET Answer Key 2018: जारी हुई यूपीटीईटी आंसर की

0
247

UPTET Answer Key 2018: टीईटी की (यूपीटीईटी आंसर-की) की उत्तरमाला आखिरकार जारी हो गई है। इससे पहले 18 नवंबर को आयोजित टीईटी की उत्तरमाला ( यूपीटीईटी आंसर-की) दूसरे दिन बुधवार को भी जारी नहीं हो सकी थी। आखिरकार यह आज सुबह करीब साढ़े 10 बजे upbasiceduboard.gov.in पर जारी कर दी गई।

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय एलनगंज की ओर से बुधवार को आंसर-की एनआईसी कार्यालय लखनऊ को भेज दी गई थी लेकिन ईदमिलादुन्नबी का अवकाश होने के कारण वेबसाइट पर अपलोड नहीं की जा सकी थी। गुरुवार सुबह 10-11 बजे तक उत्तरमाला जारी होने की उम्मीद है। फाइनल आंसर-की तय तिथि 30 नवंबर को ही जारी होगी।

बढ़ सकती है आपत्ति दर्ज करवाने की अंतिम तिथि

परीक्षा देने वाले उम्मीदवार upbasiceduboard.gov.in पर प्रश्नपुस्तिकाओं के चारों सीरीज की उत्तरमाला देख सकेंगे। अगर किसी उम्मीदवार को किसी प्रश्न के उत्तर को लेकर कोई ऑपत्ति है तो वह साक्ष्यों के साथ उसे ई-मेल [email protected] के माध्यम से दर्ज करवा सकता है।

अभी तक आपत्ति दर्ज करवाने की अंतिम तिथि 23 नवंबर शाम 6 बजे तक है लेकिन यह अंतिम तिथि आगे बढ़ सकती है क्योंकि उत्तर कुंजी तय समय पर जारी नहीं हो सकी। ऐसे में अभ्यर्थियों को समय देने के लिए इस अंतिम तिथि को बढ़ाय जा सकता है।

बुधवार को हालांकि परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय के अफसर देरशाम तक उत्तरमाला जारी होने का भरोसा दिलाते रहे। शासनादेश के मुताबिक 20 नवंबर को आंसर-की जारी होनी थी। सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी का कहना है कि 23 नवंबर की शाम 6 बजे तक ऑनलाइन आपत्तियां दर्ज कराने का समय दिया गया है। जरूरत पड़ी तो आपत्तियां लेने की समयसीमा बढ़ाई जा सकती है। लेकिन फाइनल आंसर-की तय तिथि 30 नवंबर को ही जारी होगी।

LEAVE A REPLY