PM Narendra modi in Haryana Assembly Election 2019LIVE: कहा- जनता ने बड़े-बड़े नेताओं का अहंकार तोड़ा

0
74

 हिसार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साेनीपत के मोहाना में आयोजित रैली कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने जम्मू-कश्‍मीर के बारे में ऐसे बयान दिए कि इसका फायदा पाकिस्‍तान ने उठाया। वह इन बयानों के आधार पर दुनिया में अपना केस मजबूत करने में जुटा है। यह कांग्रेस और पाकिस्‍तान के बीच कैसी केमेस्‍ट्री है। यह दर्द और हमदर्द का रिश्‍ता लगता है।

उन्‍होंने कहा कि हरियाणा के लोगों ने लाेकसभा चुनाव में बड़े-बड़े नेताओं को सबक सिखाया और उनका अहंकार तोड़ डाला। मोदी ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा का नाम लिए बिना उन पर जमकर हमले किए। उन्‍होंने रैली में आने के लिए लोगों का आभार जताया।

बिपिन रावत बोले- भारत बन रहा है डिफेंस इंडस्ट्री, 2024 तक 35000 करोड़ के एक्सपोर्ट की उम्मीद

माेहाना में रैली नारों से हुआ प्रधानमंत्री का स्‍वागत, हरियाणावी में शुरू किया भाषण

मोदी ने जम्मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने की चर्चा करते हुए लोगों से पूछा कि बताएं मुझे देशहित में फैसले लेने चाहिए की नहीं। उन्‍होंने कहा कि इससे कांग्रेस को परेशानी होती है और उसके नेताओं के पेट में दर्द होने लगता है। उन्‍होेंने कहा कि इससे पहले उनका रैली के मंच पर पहुंचने के बाद भव्‍य स्‍वागत किया। लोगों ने मोदी-माेदी के नारे लगाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलीकॉप्टर सभास्‍थल के पास उतरा और वहां से मंच पर पहुंचे।

उन्‍होंने अपना संबोधन ह‍रियाणावी में शुरू किया। इससे पहले रैली को अभी स्‍थानीय नेताओं ने संबोधित किया। रैली स्‍थल को बहुत सुंदर तरीके से सजाया गया है। रैली में कड़ी सुरक्षा की गई है। रैली के मंच पर अभी स्‍थानीय नेता मौजूद हैं। इसके बाद प्रधानमंत्री हिसार में रैली को संबोधित करेंगे।

मोहाना की अनाजमंडी में आयोजित रैली में मंच पर सोनीपत के सांसद रमेश कौशिक, रोहतक के सांसद डॉ. अरविंद शर्मा और करनाल जिले के तीन, रोहतक जिले के तीन और सोनीपत जिले की छह विधानसभा सीटों के के भाजपा प्रत्याशी मौजूद हैं। भाजपा के हरियाणा प्रभरी डाॅ. अनिल जैन भी मौजूद हैं। रैली में कैबिनेट मंत्री कविता जैन, कृष्णलाल पंवार भी मौजूद हैं। रोहतक की गढ़ी किलोई सांपला से चुनाव लड़ रहे सतीश नांदल, महम से शमसेर खरकड़ा, गोहाना से चुनाव लड़ रहे तीर्थ राणा, बरोदा से योगेश्वर दत्त, गन्नौर से निर्मल चौधरी, राई से मोहनलाल बडौली जींद से विधायक कृष्णलाल मिढा मंच पर मौजूद हैं।

रैली में सुबह से ही लोगों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था। पूरे रैली स्‍थल को भाजपा के झंडों और पोस्‍टरों से सजाया गया है। प्रधानमंत्री मोदी के पोस्‍टर भी चारों ओर दिख रहे हैं। काफी संख्‍या में लोग पीएम मोदी का मुखौटा लगाकर आए हैं। पूरे रैली स्‍थल पर सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम हैं। लोगों को कड़ी चेकिंग के बाद ही रैली के पंडाल में जाने दिया गया है। प्रधानमंत्री विधानसभा चुनाव के अंतिम दिन 19 अक्‍टूबर को भी हरियाणा में दो रैलियों को संबोधित करेंगे।

19 अक्टूबर को सिरसा व रेवाड़ी में रैली करेंगे

प्रधानमंत्री ने 16 अक्‍टूबर को हरियााणा में दादरी और कुरुक्षेत्र में रैलियों को संबोधित किया था। वह 19 अक्टूबर को सिरसा व रेवाड़ी में रैली करेंगे। मोहाना में सुबह से रैली को लेकर गहमागहमी है और रैलीस्‍थल और आसपास के क्षेत्र मे कड़ी सुरक्षा की गई है। रैलीस्‍थल के पास ही प्रधानमंत्री के हेलीकाप्‍टर के लिए हैलीपैड बनाया गया है। मोहाना की अनाज मंडी में होने वाली इस रैली के लिए सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लेने को डीजीपी मनोज यादव भी पहुंचे।

रैली स्थल पर डीजीपी के निरीक्षण के साथ ही एडीजीपी सीआइडी अनिल राव, एडीजीपी एएस चावला, आइजी रोहतक रेंज संदीप खिरवार, आइजी सुरक्षा सौरभ सिंह समेत पुलिस के बड़े अधिकारियों ने मोहाना में डेरा डाला हुआ है। रैली को लेकर सोनीपत-गोहाना मार्ग पर चार घंटे तक रूट डायवर्ट किया गया है। रैली पर सुरक्षा के लिए नौ एसपी, 22 डीएसपी समेत 1,700 पुलिस कर्मियों की डयूटी लगाई गई है। रैली स्थल पर 11 एंबुलेंस तैनात रहेंगी। इसके साथ ही चिकित्सकों की भी ड्यूटी लगाई गई है।

हिसार में पांच साल बाद आएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी पांच साल बाद हिसार की धरती पर आ रहे हैं। इससे पहले उन्‍होंने 2014 के विधानसभा चुनाव में यहां रैली को संबाेधित किया था। रैली के लिए बेहद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है। रैली स्‍थल और इसके आसपास चप्‍पे-चप्‍पे पर पुलिस तैनात हैं।

हिसार में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली के लिए बनाया गया पंडाल।

प्रधानमंत्री कार्यालय से आई एसपीजी की टीम व स्थानीय अधिकारियों ने रैली स्थल का एक चक्कर भी लगाया। रैली में कानून व्यवस्था संभालने के लिए 13 ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ 13 पुलिस अधिकारियों को भी लगाया गया है। इसमें 11 एसपी रैंक के अधिकारी हैं तो दो डीएसपी को शामिल किया गया है।

Saand Ki Aankh : सेट पर हुई भूमि पेडनेकर और तापसी पन्नू की लड़ाई, एक्ट्रेस ने ट्वीट कर दी सफाई

 

LEAVE A REPLY