विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी की तैयारियों को बढ़ावा देने पहुंचे अमित शाह

0
223

कोलकाता: अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले पश्चिम बंगाल में सियासी पारा तेज हो गया है। बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी की तैयारियों को बढ़ावा देने के लिए केंद्रीय मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर पहुंच गए हैं। इस दौरान वे आदिवासी और शरणार्थी परिवारों के साथ दोपहर का भोजन करेंगे। उधर, अमित शाह के बंगाल दौरे को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हमलावर हो गई हैं। साथ ही ममता ने अमित शाह के ‘लंच डिप्लोमेसी’ से पहले नया दांव चल दिया है। ममता बनर्जी ने नवान्न में आदिवासी, पिछड़े और अनुसूचित जातियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उनके लिए कई कल्याकारी योजनाओं कर ऐलान किया है।

बॉलीवुड सिंगर नेहा कक्कड़ ने इस तरह मनाया अपना पहला करवाचौथ

पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने बताया कि

यात्रा के पहले दिन 5 नवंबर को अमित शाह समाज के विभिन्न वर्गों के पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से मिलने के लिए बांकुरा जाएंगे। बैठक में पश्चिम बंगाल के दक्षिणी क्षेत्र की 70 से अधिक विधानसभा चुनावों को शामिल करते हुए दो जोन, रार और हुगली-मिदनापुर के पार्टी कार्यकर्ता बैठक में भाग लेंगे। वह बांकुड़ा जिले के चतुरडीह गांव में एक आदिवासी घर में दोपहर का भोजन करेंगे।

राजधानी में करेंगे कई बैठकें

अनिल बलूनी ने बताया कि शुक्रवार को अमित शाह राज्य की राजधानी में कई बैठकें करेंगे। इसमें कोलकाता के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ही दक्षिण मध्य बंगाल और कोलकाता क्षेत्र में नबाद्वीप के 80 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों के पदाधिकारी शामिल होंगे।

शरणार्थी के घर करेंगे दोपहर का भोजन

अमित शाह शुक्रवार को दक्षिणेश्वर काली मंदिर भी जाएंगे। इसके बाद कोलकाता के गौरांगनगर इलाके में एक शरणार्थी के घर में दोपहर का भोजन करेंगे। बुलानी ने कहा कि अमित शाह दिन में विभिन्न समुदायों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक भी करेंगे।

बीजेपी कार्यकर्ता के परिवार से की मुलाकात

बंगाल दौरे पर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पिछले महीने न्यायिक हिरासत में मरने वाले वाले बीजेपी कार्यकर्ता के परिवार से बुधवार रात मुलाकात की। पूर्व मेदिनीपुर जिले के पताशपुर में मदन घोराई को अपहरण के मामले में 26 सितंबर को हिरासत में लिया गया था और 13 अक्टूबर को उसकी मौत हो गई। राज्य बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष और बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ शाह ने घोराई के परिवार से कोलकाता हवाई अड्डे पर मुलाकात की।

‘बहादुर परिवार के सामने नतमस्तक’

बीजेपी ने बताया कि परिवार के सदस्यों ने शिकायत की है कि उन्हें धमकियां मिल रही हैं और दूसरी बार घोराई के पोस्टमार्टम की मांग करने के बाद राज्य सरकार परिवार के प्रति उदासीनता बरत रही है। शाह ने परिवार के सदस्यों से मुलाकात के बाद ट्वीट किया कि शहीद बूथ उपाध्यक्ष मदन घोराई के परिवार से कोलकाता में मुलाकात की। मैं इस बहादुर परिवार के सामने नतमस्तक हूं। पश्चिम बंगाल में दमन और अन्याय के खिलाफ आवाज उठाते हुए सर्वोच्च बलिदान देने वाले कार्यकर्ताओं की बीजेपी हमेशा ऋणी रहेगी।

अमित शाह ने आने से पहले किया था ये ट्वीट

इससे पहले अमित शाह दो दिवसीय दौरे के लिए बुधवार रात कोलकाता पहुंचे। शाह ने इससे पहले बंगाली में एक ट्वीट में कहा था कि मैं दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल आ रहा हूं। यहां मैं बीजेपी की पश्चिम बंगाल इकाई, राज्य के लोगों, मीडिया के मित्रों और विभिन्न समुदायों के प्रतिनिधियों से मिलने को लेकर आशान्वित हूं। बता दें कि कोविड-19 महामारी के बाद से शाह की राज्य में पहली यात्रा है। वह इससे पहले एक मार्च को यहां आए थे।

अर्नब गोस्वामी को अलीबाग जेल के COVID-19 केंद्र में बितानी पड़ी पहली रात

LEAVE A REPLY