शातिर चोर गिरफ्तार, पुलिस टीम को मिलेगा ईनाम

1577

अल्मोड़ा। शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे पुलिस के लिए लाभदायक सिद्ध हुए है। विगत दिन घार की तूनी स्थित एक दुकान से एक शातिर चोर एक लाख रुपये की नगदी पर हाथ साफ करके फरार हो गया था जिसे पुलिस ने हल्द्वानी से गिरफ्तार किया है। वहीं उसके पास से चोरी की नकदी भी बरामद कर ली गई है।
ज्ञात हो कि नगर से लगे धार की तूनी में काशिम मुल्ला पुत्र करीम उल्ला की दुकान से एक चोर ने गल्ले में रखी एक लाख रुपये चोरी कर लिए थे। जिसकी रिपोर्ट दुकान के मालिक ने थाने में कराई। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए नगर के सीसीटीवी कैमरे खंगाले। जिसके बाद सीसीटीवी में एक युवक को नोट का सा बंडल लेकर भागते हुए देखा। वहीं नगर में लगे अन्य सीसीटीवी को भी चैक किया गया तो लिंक रोड पर जलाल ऑटोमोबाइल के पास से उस युवक को वाहन में चढ़ते देखा। उसको पकड़ने के लिए एनटीडी चौकी प्रभारी जयप्रकाश और कांस्टेबल देवेंद्र रावत योजना बनाकर उसके पीछे लग गये। पीछा करने के बाद पुलिस की टीम ने चोरी करने वाले युवक को हल्द्धानी बस स्टेशन में देखा जहां उसे तुरंत गिरफ्तार कर अल्मोड़ा ले आये। पुलिस ने बताया कि गल्ले में हाथ साफ करने वाला युवक गुलाम रसूल पुत्र जमील रहमान बिजनौर जिले के पठानपुरा मोहल्ला का रहने वाला है। वह वर्तमान में दुगालखोला अल्मोड़ा में रहता है। पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी की गई एक लाख रुपये की धनराशि भी बरामद कर ली है।

पुलिस टीम को ढाई हजार रुपये का ईनाम

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी रेणुका देवी ने 24 घंटे के अंदर चोर को पकड़ लेने के लिए पुलिस कर्मचारियों की तत्परता की सराहना की। उन्होंने चोरी का खुलाशा करने वाली पुलिस टीम को ढाई हजार रुपये का ईनाम देने की घोषणा भी की।

Leave a Reply