Uttarakhand Recruitment Scam : भर्ती धांधली के विरोध में प्रदेशभर में प्रदर्शन

233

देहरादून: Uttarakhand Recruitment Scam प्रदेश में भर्तियों में धांधलियों के विरोध में आंदोलन कर रहे युवाओं ने गांधी पार्क के बाहर सड़क जाम कर दी है। घंटाघर से राजपुर और एस्लेहॉल से घंटाघर, दोनों तरफ का ट्रैफिक उन्होंने रोक दिया है। गांधी पार्क के बाहर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। पुलिस ने बेरोजगार युवाओं को समझाने का प्रयास किया,पर वह नहीं माने। इस दौरान पुलिस व प्रदर्शनकारी युवाओं के बीच झडप भी हुई।

Uttrakhand : उत्तराखंड को विशेष सहायता के तहत मिले 72 करोड़ की स्वीकृति

Uttarakhand Recruitment Scam update

बता दें, लेखपाल, जेई, एई सहित लोक सेवा आयोग की तमाम भर्तियों में धांधली की सीबीआई से जांच, तत्काल नकल विरोधी कानून बनाने और लेखपाल भर्ती में शामिल नकलचियों की सूची सार्वजनिक करने के बाद ही दोबारा परीक्षा कराने की मांग को लेकर बेरोजगार युवाओं ने एक दिन पहले गांधी पार्क के बाहर सत्याग्रह शुरू किया था।पर देर रात पुलिस ने इन्हें जबरन उठा दिया। जिससे इनमें आक्रोश है। इनके राजपुर रोड पर जाम लगाने के कारण पुलिस को ट्रैफिक डायवर्ट करना पड़ा है।जिस वजह से शहर के सभी मुख्य मार्गों पर जाम की स्थिति है। जाम लगने से स्कूलों की छुट्टी के दौरान भारी समस्या हो सकती है।

उत्तरकाशी में भी विरोध प्रदर्शन

देहरादून गांधी पार्क में बैठे बेरोजगार छात्रों को जबरन उठाए जाने के विरोध में उत्तरकाशी में छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया‌। प्रभारी मंत्री से मिलने के लिए छात्रों का जुलूस कलेक्ट्रेट पहुंचा। लेकिन कलेक्ट्रेट गेट पर पुलिस और प्रशासन ने छात्रों को रोका। वही प्रभारी मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि उन्हें छात्रों को जबरन उठाए जाने के संबंध में कोई जानकारी नहीं है।

Repo Rate : रेपो रेट बढ़ने से आपके होम लोन की ईएमआई पर क्या असर पड़ेगा?

Leave a Reply