Uttarakhand Politics : पुष्कर सिंह धामी का एनडी के बहाने मास्टर स्ट्रोक

0
121

देहरादून। Uttarakhand Politics :  भाजपा की पुष्कर सिंह धामी सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के जन्म दिवस और पुण्य तिथि की पूर्व संध्या पर मास्टर स्ट्रोक खेल दिया। पंतनगर औद्योगिक क्षेत्र को तिवारी के नाम पर रखने की घोषणा कांग्रेस और प्रदेश चुनाव अभियान समिति की कमान संभाल रहे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, दोनों को असहज करने वाली साबित हो सकती है। तिवारी को अपने पांच वर्ष के मुख्यमंत्रित्व काल में पार्टी के अंदर सबसे ज्यादा चुनौती हरीश रावत से ही मिलती रही थी।

Martyr Ajay Rautela : को सैन्य सम्मान के साथ नम आंखों ने दी अंतिम विदाई

पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के बहाने एक तीर से कई निशाने साधने की कोशिश की

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देश और प्रदेश की सियासत में कद्दावर नेता के तौर पर रहे पूर्व मुख्यमंत्री पंडित नारायण दत्त तिवारी के बहाने एक तीर से कई निशाने साधने की कोशिश की है। कांग्रेस पर तिवारी की उपेक्षा करने के आरोप लगते रहे हैं। समावेशी राजनीति का बड़ा चेहरा रहे तिवारी को उत्तराखंड में, खासतौर पर ऊधमसिंह नगर, हरिद्वार और देहरादून में औद्योगिक विकास का श्रेय भी जाता है। तिवारी का ही व्यक्तित्व रहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने उनके अनुरोध को स्वीकार कर उत्तराखंड को औद्योगिक पैकेज देने में देर नहीं लगाई।

Uttarakhand Politics : कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता तिवारी सरकार के कार्यकाल में औद्योगिक व अन्य विकास कार्यों को बतौर उपलब्धि गिनाने से नहीं चूकते। तिवारी का जन्म दिवस और पुण्य तिथि एक ही दिन, 18 अक्टूबर को हैं। प्रदेश कांग्रेस ने हल्द्वानी में इस तिथि पर सोमवार को स्मृति यात्रा निकालने की तैयारी की थी। स्मृति यात्रा के बहाने भाजपा छोड़ कांग्रेस में वापसी करने वाले पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल और उनके पुत्र नैनीताल विधायक संजीव आर्य विजय शंखनाद भी करने जा रहे हैं।

कांग्रेस ने सोमवार को विजय शंखनाद रैली स्थगित कर अब 20 अक्टूबर नई तारीख तय की

भारी बरसात के चलते कांग्रेस ने सोमवार को विजय शंखनाद रैली स्थगित कर अब 20 अक्टूबर नई तारीख तय की है। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत कांग्रेस के दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे। कांग्रेस के तिवारी के बहाने विजय शंखनाद फूंकने से पहले ही धामी सरकार ने तुरुप की चाल चल दी। सरकार के इस कदम के बाद कांग्रेस को तिवारी की उपेक्षा के आरोपों से जूझना पड़ेगा। तिवारी को राजनीतिक गुरु मानने वाले यशपाल आर्य पर भी भाजपा ने अपने तरीके से पलटवार किया है।

PM Kisan Yojana: इस तारीख को क्रेडिट होगी PM Kisan की दसवीं किस्त

Leave a Reply