उत्तराखण्ड में जल्द होगी 1400 पुलिस सिपाहियों की भर्ती

1320

देहरादून। संवाददाता। उत्तराखंड के बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है. पुलिस विभाग में नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है. आगामी फरवरी व मार्च माह तक उत्तराखंड पुलिस अपने यहां खाली पड़े 1400 पदों पर भर्तियां निकालने जा रही है.

उत्तराखंड पुलिस कॉन्स्टेबल नियमावली को शासन से हरी झंडी मिलने के बाद पुलिस मुख्यालय विभाग के सभी सिविल पुलिस, पीएससी, आर्म्ड फ़ोर्स, फायर सर्विस सहित सभी शाखाओं में वर्षो से तैनात लगभग 1400 कॉन्स्टेबल को हेड कॉन्स्टेबल के पद पर प्रमोशन देने की औपचारिकताएं पूरी करने में जुटा हुआ है. जिसे जनवरी के अंत या फरवरी माह तक पूरा कर लिया जाएगा. प्रमोशन होते ही उनके जगह रिक्त स्थानों पर नई भर्ती प्रक्रिया को शुरू कर दिया जायेगा.

इस बारे में जानकारी देते हुए डीजी लॉ एंड आर्डर अशोक कुमार ने बताया कि संशोधन प्रकिया पूरी होने के बाद शासन से कॉन्स्टेबल वाली नियमावली लागू हो चुकी है. ऐसे में एक दो पेपर वर्क की औपचारिकताएं पूरी होने के बाद वरिष्ठता से लेकर परीक्षा में पास हुए सभी कॉन्स्टेबलों को हेड कॉन्स्टेबल के पद पर प्रमोशन कर दिया जायेगा. उसके कुछ दिनों बाद ही नई भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

सब इंस्पेक्टर की भर्ती भी होगी जल्द
उत्तराखंड पुलिस नियमवाली बनने के बाद सब इंस्पेक्टरों को इंस्पेक्ट के पद पर प्रमोशन दिया जाएगा. वहीं इंस्पेक्ट को सीओ के लिए प्रमोशन मिलेगा. ऐसे में जल्द ही दो दर्जन से अधिक सब इंस्पेक्टरों की नई भर्ती की जाएगी.

Leave a Reply